छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

गरियाबंद: जनचौपाल में 54 आवेदनों का हुआ निराकरण

गरियाबंद के मालगांव में पहली बार जिलास्तरीय जनचौपाल का आयोजन किया गया. जनचौपाल में कुल 140 आवेदनों में से 54 आवेदन मौके पर निराकृत कर दिए गए.

By

Published : Jan 19, 2021, 2:13 PM IST

quick-disposal-of-54-applications-in-janchaupal-in-gariaband
जनचौपाल में 54 आवेदनों का हुआ निराकरण

गरियाबंद: कोरोना काल के बाद पहली बार जिलास्तरीय जनचौपाल का आयोजन ग्राम मालगांव में किया गया. जनचौपाल में कुल 140 आवेदन मिले थे, जिनमें से 54 आवेदन मौके पर निराकृत कर दिए गए. निराकृत आवेदनों में से 53 आवेदन मांगों की थी और 1 आवेदन शिकायत की थी. जिला पंचायत सीईओ चन्द्रकांत वर्मा ने बाकी बचे 86 आवेदनों को समय पर निराकृत करने के निर्देश संबंधित विभाग के अधिकारियों को दिए हैं.

जनचौपाल में 54 आवेदनों का हुआ निराकरण

'योजनाओं का लाभ अधिकार के साथ'

इस अवसर पर जिला पंचायत सीईओ चन्द्रकांत वर्मा ने ग्रामीणों से अपील की है कि वे योजनाओं का लाभ उठाने के लिए आगे आएं. उन्होंने कहा कि कोरोना संकट के दौर में पहली बार जनचौपाल का आयोजन किया गया है. शासन की योजना अंतर्गत गौठान निर्माण से ग्रामीणों को रोजगार मिल रहा है. गौठानों में बिहान की दीदियां और समिति सदस्य आय अर्जित कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि अभी आदर्श गौठानों में बोर खनन, सोलर पम्प और आय जनित गतिविधियां संचालित की जा रही हैं. इससे गौठान आत्मनिर्भरता की ओर अग्रसर हो रहे हैं. उन्होंने कहा कि जनचौपाल में मिले आवेदनों का निराकरण समय सीमा में सुनिश्चित की जाएगी.

केशकाल: एसपी ने जनचौपाल लगाकर सुनी गांववालों की समस्याएं

अधिकारियों ने बताई अपने-अपने विभाग की योजनाएं

इस शिविर में सभी विभाग के अधिकारियों ने जनकल्याणकारी विभागीय योजनाओं की विस्तारपूर्वक जानकारी दी और ग्रामीणों को योजनाओं का लाभ उठाने के लिए प्रोत्साहित किया. स्वास्थ्य विभाग के डाॅक्टरों द्वारा स्वास्थ्य परीक्षण कर ग्रामीणों को दवाईयां वितरित की गईं. इसके अलावा विभिन्न विभागों द्वारा स्टाॅल लगाकर लोगों को योजनाओं की जानकारी दी गई.

सीएम के दौरे की तैयारी की संभावना

ऐसा माना जा रहा है कि जल्द मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का दौरा जिले में होने वाला है, जिसके लिए प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है. चर्चाएं हैं कि सीएम यहां गौठान का निरीक्षण कर सकते हैं. इसके अलावा बारूका में वन विभाग के कार्य का भी निरीक्षण करवाया जा सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details