छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बारिश की वजह से गिरे पेड़, 15 गांवों में बिजली हुई गुल

By

Published : Jun 23, 2020, 2:20 PM IST

गरियाबंद में बारिश की वजह से पेड़-पौधे बिजली की तारों पर गिर गए हैं, इसकी वजह से 15 गांवों में 30 घंटे से बिजली सप्लाई प्रभावित हुई है.

power-failure-in-15-villages-of-graiyaband
गांव में बिजली गुल

गरियाबंद: छत्तीसगढ़ में मानसून एंट्री ले चुका है, इसके साथ ही राज्य के कई जिलों में लगातार बारिश जारी है. राजधानी रायपुर समेत, बिलासपुर, दुर्ग और गरियाबंद में लगातार तेज बारिश हो रही है. इसके साथ ही जिले के 15 गांवों में 30 घंटे तक बिजली नहीं थी. कोचबाय फीडर के तहत आने वाले लगभग 15 गांव में सोमवार शाम बंद हुई विद्युत लाइन अब तक शुरू नहीं हुई है. बिजली विभाग की टीम जगह-जगह गिरे पेड़-पौधों को हटाकर लाइन सुधारने में जुटी हुई है.

गांव में बिजली गुल

10वीं और 12वीं के नतीजे जारी, देखिए टॉपर्स की लिस्ट

तेज बारिश और आंधी की वजह से जिले में जगह-जगह पेड़ गिर गए हैं, इसकी वजह से बिजली की तारें प्रभावित हुई हैं. विद्युत विभाग की टीम सभी पेड़-पौधे को हटाकर लाइन सुधारने में जुटी हुई हैं. इसकी वजह से 15 गांव में बिजली गुल हो गई है. 30 घंटे से ज्यादा समय तक बिजली नहीं होने पर कई गांव में पानी की समस्या होने लगी है. नल-जल योजना के तहत बोर और टंकी के जरिए होने वाले सप्लाई पर ये गांव निर्भर हैं. बिजली नहीं होने की वजह से इन गांवों में नल नहीं खुल रहे हैं.

इन गांव में नहीं है बिजली

गांव कोचवाय, हरदी, कासरबाय, घुटकूनवापारा, बहेराबूढ़ा, मालगांव, कोदोबतर, बारूका,सड़क परसुली, कसेरू, कोसमी में लगभग 30 घंटे से बिजली बंद है. इन गांव में बिजली नहीं होने की वजह से लोग घरेलू उपयोग के लिए भी पानी नहीं भर पाए हैं. ऐसे में उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. विद्युत विभाग के अधिकारियों ने सुधार काम जल्द ही खत्म कर बिजली शुरू करने की बात कही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details