छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Mar 16, 2021, 4:46 AM IST

ETV Bharat / state

गरियाबंद: पुलिस विभाग ने त्रिवेणी संगम घाट में चलाया सफाई अभियान

SP भोज राम पटेल, पुलिस जवानों के साथ राजिम त्रिवेणी संगम की सफाई करने पहुंचे. इस दौरान उन्होंने घाट की सफाई की. जवानों ने त्रिवेणी संगम में स्नान भी किया.

Triveni Sangam Ghat of rajim
सफाई अभियान

गरियाबंद: पुलिस महकमे को लाठियां भांजते तो आपने अक्सर देखा होगा लेकिन झाड़ू चलाते बहुत कम ही देखा होगा. पुलिस के झाड़ू चलाने का ऐसा ही नजारा सोमवार को राजिम में देखने को मिला, जब पुलिस अधीक्षक भोजराम पटेल और एएसपी सुखनंदन राठौर अपने जवानों के साथ झाड़ू चलाते नजर आए.

सफाई अभियान

दरअसल, पुलिस अधीक्षक अपने जवानों के साथ राजिम त्रिवेणी संगम की सफाई करने पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने घाट की सफाई की. पुलिस अधीक्षक स्वयं कचरा बीनते और झाड़ू लगाते नजर आए. एसपी और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने लगभग ढाई घंटे सफाई अभियान में श्रमदान किया. वहीं जवान उनके पहुंचने के 2 घंटे और पहले से सफाई अभियान चला रहे थे.

त्रिवेणी संगम में किया स्नान

यही नहीं इसके बाद पुलिस अधीक्षक और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने जवानों के साथ त्रिवेणी संगम में स्नान भी किया. सभी तकरीबन आधे घण्टे तक नदी में नहाने का मजा लेते नजर आए. इसके बाद उन्होंने राजिम के दोनों प्रसिद्ध मंदिर कुलेश्वरनाथ और राजीवलोचन मंदिर के दर्शन भी किए.

त्रिवेणी संगम घाट

राजिम माघी पुन्नी मेला: हजारों श्रद्धालुओं ने त्रिवेणी संगम में लगाई डुबकी

पहली बार नहीं हुई कोई बड़ी घटना

गौरतलब है कि 15 दिन तक चलने वाला राजिम माघी पुन्नी मेला 11 मार्च महाशिवरात्रि को सम्पन्न हुआ है. इस दौरान मेले की शांति और सुरक्षा व्यवस्था की जिम्मेदारी गरियाबंद पुलिस के कंधों पर रहती है. पुलिस अधीक्षक के मुताबिक बीते कई वर्षों में ये पहला मौका रहा जब मेले के दौरान ना तो अनहोनी हुई और ना ही कोई बड़ा अपराध हुआ. उन्होंने इसका श्रेय गरियाबंद जिला प्रशासन और अपने पुलिस स्टॉफ की मेहनत को दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details