छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

गरियाबंद में सर्चिंग पर निकली पुलिस टीम ने शिकारी को किया गिरफ्तार

गरियाबंद पुलिस ने उंदती सीतानदी टाइगर रिजर्व क्षेत्र से एक शिकारी को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार शिकारी के पास से 2 मृत हिरण बरामद किए गए हैं. गिरफ्तार शिकारी से पूछताछ के आधार पर डेढ़ दर्जन ग्रामीणों पर केस दर्ज किया गया है.

शिकारी गिरफ्तार , Hunter arrested
गरियाबंद पुलिस टीम ने एक शिकारी को किया गिरफ्तार

By

Published : May 9, 2021, 7:10 PM IST

गरियाबंदःउंदती सीतानदी टाइगर रिजर्व क्षेत्र के बफर जोन एरिया से एक शिकारी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार शिकारी के पास से 2 मृत हिरण बरामद किए गए हैं. वन परिक्षेत्र तौरेगा के जंगल में शनिवार को कुछ ग्रामीणों ने दो वन्य प्राणियों का शिकार किया था. आरोपियों ने कोटरी और हिरंबका को मार डाला था. शिकारी इन जंगली जानवरों का मीट बनाकर खाने के फिराक में थे. तभी नक्सल सर्चिंग में निकली पुलिस टीम ने इन्हें गिरफ्तार कर लिया.

मौके से करीब एक दर्जन से अधिक शिकारी फरार

जंगल में पहुंचे पुलिस जवानों को देखकर मौके से एक दर्जन से अधिक शिकारी फरार होने में सफल रहे. मौके से पुलिस टीम ने इस दौरान सिर्फ एक आरोपी को ही पकड़ने में सफल रही. आरोपियों के पास से शिकार में उपयोग किए गए तीर-धनुष, अन्य औजार के साथ दो मृत चीतलों को बरामद किया है. पुलिस टीम मामले की कार्रवाई में जुटी हुई है.

बिलासपुर में सिरप कांड के बाद घर-घर सर्वे कर रही है स्वास्थ्य विभाग की टीम

पुलिस टीम कर रही शिकारियों पर कार्रवाई

पुलिस ने बरामद वन जीव प्रणियों का पंचनामा कर शव का पोस्टमार्टम कराया. उसके बाद नियमानुसार अंतिम संस्कार कर दिया गया. वंही गिरफ्तार आरोपी से पूछताछ की जा रही है. आरोपी के बयान पर करीब 16 ग्रामीणों के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है. केस दर्ज कर पुलिस अन्य आरोपियों की तलाश में जुट गई है. मामले में पुलिस अधिकारी ने बताया कि शनिवार को शाम 5 बजे के कुछ ग्रामीण दो वन जीव को मारकर खाने की तैयारी कर रहे थे. तभी पुलिस टीम ने कार्रवाई करते हुए एक शिकारी को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं दो मृत चीतल सहित अन्य शिकार करने वाले औजार भी बरामद किए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details