छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

गरियाबंद: महंगे दाम पर बेचा था सामान, देवभोग दूध पार्लर पर 5 हजार का जुर्माना

गरियाबंद के देवभोग में लॉकडाउन का फायदा उठाकर दुकानदार महंगे दामों में सामान बेच रहे हैं. जिसके बाद खाद्य सुरक्षा विभाग ने कार्रवाई है.

By

Published : Apr 23, 2020, 9:24 PM IST

food department action on devbhog shokeeper
खाद्य सुरक्षा विभाग ने कार्रवाई

गरियाबंद: लॉकडाउन का फायदा उठाकर महंगे दामों में सामान बेचने वाले दुकानदारों पर कार्रवाई हुई है. उनसे जुर्माना वसूला गया है कुल 5 दुकानों पर कार्रवाई की गई है. नगर में पांच दुकानों से आठ हजार 600 रुपए का अर्थदंड वसूला गया.

शासन ने निर्धारित मूल्य से अधिक दर पर खाद्य सामग्री बेचने की शिकायत पर कलेक्टर ने टीम गठित की है. खाद्य सुरक्षा अधिकारी तरुण बिरला, नायाब तहसीलदार कुसुम प्रधान, नगर पालिका CMO संध्या वर्मा, सहायक खाद्य अधिकारी भुवनेश्वर चेलक की संयुक्त टीम ने दुकानों में दबिश दी.

सबसे पहले टीम बसस्टैंड स्थित देवभोग मिल्क पार्लर पहुंची, जहां 8 रुपये के छाछ को 10 रुपए में बेचते पाए जाने पर कार्रवाई करते हुए पांच हजार रुपए का जुर्माना किया. साथ ही दोबारा शिकायत मिलने पर दुकान सील करने की चेतावनी दी गई. दो अन्य किराना दुकानों में गुटखा रखने और दो अन्य दुकानों के दुकानदारों के मास्क नहीं लगाए जाने पर तीन हजार आठ सौ रुपए की चलानी कार्रवाई की गई. इस कार्रवाई से अन्य दुकानदारों में हड़कंप देखने को मिला.

ABOUT THE AUTHOR

...view details