छत्तीसगढ़

chhattisgarh

गरियाबंद में 22 दिनों में 39 लोगों ने कोरोना से गंवाई जान

By

Published : Apr 23, 2021, 11:01 PM IST

गरियाबंद में कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या 100 पहुंच गई है. पिछले 22 दिनों में ही 39 लोगों की जान जा चुकी है. कोरोना के बढ़ते रफ्तार से स्वास्थ्य विभाग के साथ-साथ पूरे जिलेवासी चिंतित दिखाई पड़ रहे हैं.

39 people lost their lives from Corona in 22 days in Gariaband
गरियाबंद में 22 दिनों में 39 लोगों ने कोरोना से गंवाई जान

गरियाबंदःजिले में कोरोना वायरस से मौत का आंकड़ा 100 के पार पहुंच गया है. केवल अप्रैल माह में अब तक 39 लोगों की जान जा चुकी है. कोरोना ने पिछले 22 दिन में जितना कहर बरपाया है, इतना पिछले एक साल में भी नहीं बरपाया है. पिछले बार के मुकाबले इस बार संक्रमित मरीजों में देथ रेज ज्यादा देखा जा रहा है. पिछले 22 दिन में जिले में 6303 लोग कोरोना संक्रमित हुए हैं. बढ़ते कोरोना वायरस को देखते हुए गरियाबंद में भी लॉकडाउन लगाया गया है. फिर भी संक्रमण रुकने का नाम नहीं ले रहा है.

जिले के गांव-गांव तक पहुंचा कोरोना संक्रमण

कुछ माह पहले तक बड़े-बड़े शहरों में सीमित मरीज मिल रहे थे. लेकिन अब कोरोना गांव-गांव तक पहुंच गया है. जिले के कई ग्रामीण इलाकों में कोरोना संक्रमित मरीज मिलने लगे हैं. वहीं इसके अलावा कम जानकारी के चलते अस्पताल तक पहुंचने में होने वाली देरी के कारण मौत भी देखी जा रही है. इन सबके बीच मौतों के लगातार बढ़ते आंकड़े ने शासन प्रशासन को चिंता में डाल दिए हैं. जिला चिकित्सा अधिकारी डॉ. एल नवरत्न हर दिन कोविड-19 अस्पताल और जिला अस्पताल के प्रभारी चिकित्सकों से मिलकर, बीमारी से हो रही मौत को रोकने के लिए जरूरी उपाय करने में जुटे हुए हैं.

PM से CM बघेल का अनुरोध, 'केंद्र और राज्य को समान दर पर मिले वैक्सीन'

कोरोना के रफ्तार ने बढ़ाई चिंचा

गरियाबंद जिले में जहां 1 अप्रैल को 1 दिन में केवल 50 व्यक्ति पॉजिटिव मिले थे, तो वहीं इसके बाद से आंकड़ा दिन-ब-दिन बढ़ना प्रारंभ हुआ. एक समय ऐसा भी आया जब एक ही दिन में 795 व्यक्ति संक्रमित मिले थे. इन सबके बीच आंकड़ो को देखा जाए तो एक अप्रैल तक लगभग पिछले 1 साल में 5064 व्यक्ति कोरोना से संक्रमित हुए थे. वहीं महज 22 दिन में यह आंकड़ा बढ़कर 11,367 पहुंच गया है. महज 22 दिन में कोरोना ने 6303 लोगों को अपनी जद में लिया है. मौतों के आंकड़ों पर अगर ध्यान दें, तो एक अप्रैल तक जहां 61 लोगों की मौत कोरोना संक्रमण से हुई थी. वहीं 22 अप्रैल तक यह संख्या बढ़कर 100 हो चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details