छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

ट्रेन से रेस्क्यू हुए बच्चेः मदरसा सचिव ने कहा- हर साल पढ़ने आते हैं बच्चे

हावड़ा से महाराष्ट्र ले जाए जा रहे 13 बच्चों को रेस्क्यू किया गया है. RPF, GRP और स्टेशन प्रबंधक ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए बच्चों को रेस्क्यू किया. इनको दुर्ग स्टेशन पर 13 बच्चों को ट्रेन से उतारा गया है.

By

Published : Jun 29, 2019, 4:15 PM IST

Updated : Jun 29, 2019, 4:45 PM IST

13 बच्चों को पुलिस ने किया रेस्क्यू

हिंगोली/दुर्गः महाराष्ट्र ले जाए जा रहे 13 बच्चों को दुर्ग स्पेशन पर पुलिस ने शालीमार एक्सप्रेस से रेस्क्यू किया. गिरफ्तार हुए शिक्षक का कहना है कि वो बच्चों को मदरसा ले जा रहा था. इस मामले को मानव तस्करी से जोड़ कर देखा जा रहा था. इस बीच महाराष्ट्र के हिंगोली में स्थित मदरसा सचिव से ETV भारत ने बात कर सच जानने की कोशिश की.

13 बच्चों को पुलिस ने किया रेस्क्यू

मदरसा संचालक ने कहा कि हर वर्ष बच्चे यहां आकर तालीम हासिल करते हैं. उन बच्चों के पहचान पत्र से लेकर सभी लिखित दस्तावेज उनके पास होते हैं. मदरसा शिक्षक के भरोसे ही उनके माता-पिता उन्हें यहां भेजते हैं. उन्होंने कहा कि आज उन्हें स्टेशन पर रोक दिया गया. इससे वे परेशान हैं.

13 बच्चों को पुलिस ने किया रेस्क्यू

बता दें कि आज सुबह महाराष्ट्र ले जाए जा रहे 13 बच्चों को पुलिस ने रेस्क्यू किया. दुर्ग स्टेशन पर 13 बच्चों को ट्रेन से उतारा गया है. इस मामले में मानव तस्करी का संदेह जताया जा रहा है. हावड़ा से महाराष्ट्र ले जाए जा रहे 13 बच्चों को रेस्क्यू किया गया है. RPF, GRP और स्टेशन प्रबंधक ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए बच्चों को रेस्क्यू किया.

पुलिस को सूचना मिली थी कि एक युवक बच्चों को ट्रेन में लेकर जा रहा है. इसके बाद शालीमार एक्सप्रेस से बच्चों को सुरक्षित उतारा गया. दुर्ग रेलवे स्टेशन के विश्राम गृह में सभी बच्चों को रखा गया है. बच्चे बिहार के रहने वाले हैं. दो दिन पहले पुलिस ने महाराष्ट्र ले जाए जा रहे 33 बच्चों को राजनांदगांव स्टेशन में रेस्क्यू किया था.

Last Updated : Jun 29, 2019, 4:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details