छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Nov 27, 2020, 5:38 PM IST

ETV Bharat / state

दुर्ग: ट्रक और माल की चोरी करने वाले आरोपी चढ़े पुलिस के हत्थे

दुर्ग में ट्रक और माल की चोरी करने वाले आरोपी को पुलिस ने धर दबोचा है. CCTV फुटेज से आरोपियों की पहचान हुई है.

police arrested two accused for Truck and goods theft in durg
दो आरोपी गिरफ्तार

भिलाई : खुर्सीपार थाना क्षेत्र की पुलिस को सफलता हाथ लगी है. 16 दिन पहले साई लीला धर्मकांटा के सामने खड़े ट्रक को माल समेत चोरी करने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. दोनों आरोपी पेशे से ट्रक ड्राइवर है. पकड़ा गया आरोपी अतुल सागरवंशी तिल्दा नेवरा का रहने वाला है. मुख्य आरोपी सतपाल सिंह सोनी को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

खुर्सीपार के साई लीला धर्मकांटा के पास सड़क किनारे खड़े आरोपियों ने शातिराना तरीके से चोरी की घटना को अंजाम दिया था. आरोपी ट्रक को चालू कर कुछ दूर तक लेकर चले गए, लेकिन रास्ते में ट्रक में डीजल नहीं होने के कारण बंद हो गया. इसके बाद आरोपी बाइक से पेट्रोल पंप पहुंचे और डिब्बे में डीजल लाकर ट्रक लेकर फरार हो गए. पेट्रोल पंप से डीजल ले जाने के दौरान आरोपी पेट्रोल पंप में लगे सीसीटीवी में कैद हो गए. पुलिस ने सीसीटीवी के फुटेज के आधार पर आरोपियों की पतासाजी की.

पढ़ें :दुर्ग: डॉक्टर और इन्श्योरेंस कंपनी पर कार्रवाई, मरीज की मौत मामले में 7 लाख से ज्यादा का हर्जाना

पुलिस ने आरोपियों को किया गिरफ्तार
आरोपी चोरी के ट्रक को महाराष्ट्र सावनी बवनी के पास ले जाकर ट्रक में भरे एच बी वायर को खपाने की फिराक में थे, लेकिन दिवाली के कारण माल को नहीं बेच पाए. आरोपियों ने ट्रक को दूसरे स्थान पर छिपा दिया और वापस आ गए. आरोपियों की त्योहार के बाद वापस जाकर ट्रक और माल को खपाने की योजना थी, लेकिन योजना में कामयाब हो पाते उससे पहले पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया.

माल की अनुमानित कीमत 21 लाख

दुर्ग शहर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रोहित झा ने बताया कि इस मामले में पुलिस CCTV और तकनीकी संसाधनों की मदद से आरोपियों तक पहुंची. पुलिस ने ट्रक और माल को बरामद कर लिया है. माल की अनुमानित कीमत 21 लाख आंकी गई है. दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर कोर्ट में भेजा गया, वहां से जेल भेज दिया गया है. इस केस में खुर्सीपार के थाना प्रभारी सुरेश ध्रुव, उप निरीक्षक एके देवांगन, आरक्षक कुंदन, राकेश चौधरी, हेमन्त साहू, राजू राणा, और साइबर सेल के प्रधान आरक्षक चन्द्रशेखर बंजीर का अहम भूमिका रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details