छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

मामूली विवाद को लेकर युवक का हत्या, 2 आरोपी गिरफ्तार

भिलाई के सुपेला थाना क्षेत्र के सोमवार रात को राजीव नगर हनुमान मंदिर के पास अज्ञात लोगों ने हलवाई की हत्या कर दी था. पुलिस ने इस मामले में दो युवकों को गिरफ्तार किया है.

By

Published : Dec 16, 2020, 2:50 PM IST

murder accused arrested in durg
पुलिस के गिरफ्त में आरोपी

दुर्ग:छत्तीसगढ़ में चाकूबाजी की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही है. जिससे लोगों में दहशत है. पुलिस की लागातार कोशिशों के बाद भी इसपर रोक नहीं लग पा रही है. भिलाई के सुपेला थाना क्षेत्र में सोमवार रात को राजीव नगर हनुमान मंदिर के पास अज्ञात लोगों ने हलवाई की हत्या कर दी. पुलिस ने इस मामले में दो युवकों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है. फिलहाल पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है.

हत्या के मामले में दो आरोपी गिरफ्तार

सुपेला पुलिस ने बताया कि वार्ड 5 इस्लाम नगर उड़िया बस्ती निवासी डूलो नायक की सोमवार रात दो युवकों ने धारदार हथियार से हत्या कर की थी. वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी मौके से फरार था. घटना की शिकायत मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को बरामद कर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था. पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही थी. पुलिस ने इस मामले में धर्मेंद्र शाह और रूपेश चौहान को गिरफ्तार किया है.पूछताछ में आरोपियों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है.

पढ़ें: दुर्ग: चाकूबाजी की घटना में एक की मौत, दो आरोपी गिरफ्तार

पुलिस ने बताया कि वारदात के वक्त दोनों आरोपी नशे में थे और तेज रफ्तार वाहन चलाकर बाहर से आ रहे थे. इस दौरान मृतक डूलो ने उन्हें कुछ बोल दिया, जिससे उनके बीच विवाद हो गया. गुस्से में आरोपियों ने धारदार चाकू से वार कर डूलो की हत्या कर दी.


ऑनलाइन हो रही चाकू की खरीदी
दरअसल, राजधानी में चाकूबाजी की घटना और चाकू लेकर घूमने के मामले लगातार सामने आ रहें हैं. प्रदेश में बीते 1 हफ्ते में चाकूबाजी के कई मामले सामने आ चुके हैं. जिनपर पुलिस ने कार्रवाई कर आरोपियों को जेल की सलाखों तक पहुंचाया है. लेकिन अभी भी शहर और आसपास के ग्रामीण इलाकों में कुछ असामाजिक तत्व खुलेआम चाकू लेकर घूम रहें हैं. जो पुलिस के चुंगल से बाहर हैं. ये पुलिस के लिए चुनौती भी है. जानकारी के मुताबिक जिले में चाकू की खरीदारी ऑनलाइन की जा रही है. जहां सस्ते में तरह तरह के चाकू उपलब्ध हैं और इसकी घर पर डिलीवरी की जा रही है.

बीते कुछ दिनों की घटनाएं:

  • 13 दिसंबर तो राजधानी रायपुर में 2 आरोपियों से चाकूबाजी की वारदात को अंजाम दिया था. आपसी विवाद में तीन युवकों ने 2 लोगों पर चाकू से हमला कर दिया. दोनों युवको को गंभीर चोट आई है.
  • बीते 2 नवंबर की रात शराब के नशे में धुत होकर बटन वाले चाकू लेकर घूम रहे तीन युवकों को पुलिस ने पकड़ा था. ये युवक एक बाइक पर सवार होकर शहर में खुलेआम घूम रहे थे.
  • 3 नवंबर को शहर के बांसपारा वार्ड में सुलभ शौचालय के पास हिस्ट्रीशीटर बदमाश सौरभ सोनी बंटची चाकू लेकर लहराते हुए लोगों को डरा धमका रहा था. हालांकि सूचना के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. उनके पास से स्प्रिंगदार चाकू बरामद किया गया था.
  • इसके अलावा कुछ दिन पहले पुलिस ने पोटियाडीह के होटल में एक युवक को चाकू मारने के आरोप में तीन आरोपियों की गिरफ्तारी की थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details