छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

दुर्ग पुलिस का अभियान: 'साइबर क्राइम से बचना है, तो OTP नहीं शेयर करना है'

साइबर क्राइम पर रोक लगाने दुर्ग पुलिस जागरूकता अभियान चला रही है. जिसके तहत मंत्री ताम्रध्वज साहू ने OTP अभियान की शुरुआत की.

By

Published : Jan 27, 2020, 12:21 PM IST

minister Tamradhwaj Sahu launches OTP campaign in durg
OTP अभियान की शुरूआत

दुर्ग:जिला पुलिस साइबर अपराधों में कमी लाने के उद्देश्य से सेल्फी विथ साइबर संगी अभियान चला रही है. जिसके तहत प्रदेश के गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने OTP अभियान का शुभारंभ किया.

दुर्ग पुलिस का OTP अभियान

साइबर क्राइम के मामलों में ज्यादातर OTP साझा करने की वजह से अपराध घटित होता है. जिसको देखते हुए दुर्ग पुलिस ने यह अभियान आरंभ किया है. जिसके तहत जिले के 50 स्थानों पर लोगों को जागरूक करने का प्रयास किया जा रहा है.

जागरूकता के लिए पुलिस ने यह कार्यक्रम आयोजित किया है. जिसमें विभिन्न स्थानों पर पुलिस विभाग के जवान OTP का ड्रेस पहने हुए लोगों को जागरूक करेंगे कि किसी के साथ OTP साझा न करें. वहीं सिग्नल पर चलने वाले जिंगल्स के माध्यम से भी जागरूकता फैलाने का प्रयास पुलिस विभाग कर रही है.

'लोगों को सावधान रहने की जरूरत'

गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने जनता से अपील करते हुए कहा कि 'शिक्षा के साथ अपराध के तरीके भी बढ़े हैं. जिसमें साइबर क्राइम प्रमुख है. दुर्ग पुलिस के इस अभियान से जुड़ें'. उन्होंने कहा कि, 'जागरूकता से ही साइबर क्राइम से बचा जा सकता है. लोगों को सावधान रहने की जरूरत है. इसलिए यह जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है'.

ABOUT THE AUTHOR

...view details