छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने नवविवाहित जोड़ों को दिया आशीर्वाद

गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू नेअपने एक दिवसीय दुर्ग दौरे पर हनोदा गांव पहुंचे. जहां वे मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना के तहत सामूहिक विवाह कार्यक्रम में नवविवाहित जोड़ों को आशिर्वाद दिया.

By

Published : Feb 12, 2021, 7:23 PM IST

Home Minister Tamradhwaj Sahu blessed newly married couples in durg
दुर्ग

दुर्ग/भिलाई: गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू दुर्ग और भिलाई दौरे पर थे. इस दौरान वे दुर्ग के हनोदा गांव पहुंचे. गृहमंत्री ताम्रध्वज मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना के तहत सामूहिक विवाह कार्यक्रम में शामिल हुए. गृहमंत्री ने 10 नवविवाहित जोड़ों को आशीर्वाद दिया. साथ ही एक-एक हजार का चेक भी उपहार के तौर पर दिया. कार्यक्रम में बड़ी संख्या में गांव के लोग और वर-वधु के परिजन भी मौजूद रहे.

दुर्ग के हनोदा गांव वाले पिछले कुछ वर्षों से गांव का जन्मदिन मनाते आ रहे है. इस दिन गांव के निर्धन परिवार के विवाह योग्य युवक-युवतियों का विवाह भी करवाया जाता है. इसी के मद्देनजर 10 जोड़ों का एक साथ विवाह संपन्न करवाया गया. समारोह में प्रदेश के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित रहे. गृहमंत्री ने नवविवाहित जोड़ों को आशीर्वाद देते हुए तोहफे के तौर पर एक हजार रुपये दिए.

केंद्र ने नवा रायपुर स्मार्ट सिटी के फंड पर लगाई रोक, सीएम ने कहा- रखेंगे अपना पक्ष


बेहतर जीवन यापन की कामना
ताम्रध्वज साहू ने बताया कि 10 जोड़े के विवाह कार्यक्रम में सम्मिलित होने का सौभाग्य मिला. उन्होंने नए जोड़ों को आशीर्वाद देने के साथ बेहतर जीवन जीने की शुभकामनाएं दी. उन्होंने कहा कि आज के दौर में निर्धन परिवार के लिए शादी करना किसी चुनौतियों से कम नहीं है. गांव वालों की इस पहल से निश्चित ही निर्धन परिवारों को लाभ मिलेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details