छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Durg Crime News: सरकारी गोदाम का चैनल तोड़कर 192 बोरी चावल चुरा ले गए चोर, 75 किलो चीनी को भी नहीं छोड़ा

By

Published : Jul 9, 2023, 4:56 PM IST

Durg Crime News अब तक सुनसान घरों में चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले चोर सरकारी गोदाम तक पहुंचने लगे हैं. न तो सीसीटीवी का डर और न ही पकड़े जाने का खौफ. ऐसा ही एक मामला अंडा थाना क्षेत्र का भी सामने आया है. चोरों ने सरकारी गोदाम से साढ़े चार लाख का चावल और चीनी पार कर दिया है.

Thieves stole rice and sugar
सरकारी गोदाम से साढ़े चार लाख का चावल और चीनी पार

दुर्ग: अंडा थाना क्षेत्र के आमटी गांव में 6-7 जुलाई की दरम्यानी रात सरकारी गोदाम को अज्ञात चोरों ने अपना निशाना बनाया. चोर गोदाम में रखे करीब साढ़े चार लाख के चावल और चीनी लेकर फरार हो गए. सोसायटी के मैनेजर को शिकायत पर अंडा पुलिस ने अपराध दर्ज कर चोरों की पतासाजी में जुट गई है.

लोहे शटर और चैनल तोड़कर की चोरी:गुरुवार-शुक्रवार की दरम्यानी अज्ञात चोरों ने गोदाम के लोहे का शटर और चैनल गेट तोड़कर अंदर प्रवेश किया. गोदाम में 192 बोरी में रखे 96 क्विंटल चावल और 75 किग्रा शक्कर की चोरी कर फरार हो गए. चोरी किए अनाज की कीमत 4 लाख 45 हजार रुपए बताई जा रही है. सोसायटी संचालक से शिकायत मिलने के बाद पुलिस मामला दर्ज अज्ञात आरोपियों की पतासाजी में जुट गई है.

रोज की तरह हितग्राहियों को निर्धारित समय तक राशन बांटकर गुरुवार को दुकान बंद किया और घर चला गया. शुक्रवार सुबह दुकान पहुंचा तो घटना की जानकारी मिली. सोसायटी में हितग्राहियों को बांटने के लिए एक सप्ताह पहले कुल 210 क्विंटल 64 किलो चावल और 517 किलो शक्कर आया था. हितग्राहियों को बांटने के बाद गोदाम में 96 क्विंटल चावल और 75 किलो शक्कर बचा हुआ था, जिसे अज्ञात चोरों ने चोर कर लिया है. -जामवंत देशमुख, सोसायटी मैनेजर

अंडा थाना क्षेत्र में शासकीय राशन गोदाम में अज्ञात चोरों ने लोहे के चैनल गेट और शटर तोड़कर दुकान में रखे चावल और शक्कर की चोरी की है. सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपियों को गिरफ्तार में लगे हैं. इस मामले में करीब 8 से 10 आरोपी घटना में शामिल हो सकते हैं. एक बड़ा मालवाहक में चोरी के सामान को लोडकर निकुम के रास्ते आरोपियों के राजनांदगांव की तरफ भागने की बात सामने आ रही है. -देवांश राठौर, एसडीओपी पाटन

सीसीटीवी फुटेज
Durg News: परिवार गया था मुंबई, इधर चोरों ने रिटायर्ड बीएसपी अधिकारी के घर बोला धावा
सावधान! दुर्ग में घर का दरवाजा खुलवा लूट की वारदात को अंजाम दे रहे बदमाश
नागपुर के ATM मशीन से 14 लाख की चोरी करने वाला आरोपी दुर्ग से गिरफ्तार

सरकारी गोदाम में सुरक्षा के अभाव में हुई चोरी:सोसायटी के संचालक पिछले 15 साल से राशन वितरण का काम कर रहा है. कभी इस तरह को घटना नहीं हुई. जिले में संचालित कई शासकीय वितरण प्रणाली के गोदामों में रखे राशन की सुरक्षा भगवान भरोसे है. कई गोदामों में सीसीटीवी कैमरे लगाने की इच्छा नहीं जताई, जिसके चलते चोर आसानी से गोदामो में रखे सरकारी राशन की चोरी कर फरार हो जाते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details