छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

Bhilai Crime News :मूर्ति तोड़े जाने को लेकर दो पक्षों में विवाद, पुलिस ने कराया मामला शांत

Bhilai Crime News भिलाई छावनी में मूर्ति तोड़ने के विवाद के बाद दो पक्ष आमने सामने आ गए. दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर विवाद करने का आरोप थाने में दर्ज कराया है.फिलहाल पुलिस ने मामले के आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की है.

By

Published : Jul 5, 2023, 1:58 PM IST

Bhilai Crime News
मूर्ति तोड़े जाने को लेकर दो पक्षों में विवाद

मूर्ति तोड़े जाने को लेकर दो पक्षों में विवाद

भिलाई : भिलाई छावनी इलाके में मंगलवार के दिन मूर्ति तोड़ने को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया. मूर्ति तोड़ने की सूचना पर हिंदू संगठन, बजरंग दल और बीजेपी के लोग इकट्ठा हो गए. हिंदू संगठनों ने विशेष समुदाय पर मूर्ति तोड़ने का आरोप लगाते हुए नगर में पैदल भ्रमण किया. पैदल भ्रमण करने पर दूसरे समुदाय के लोगों ने हिंदू संगठनों के लोगों से विवाद कर लिया.

विवाद की सूचना पर पहुंची पुलिस:मूर्ति तोड़े जाने के बाद दो पक्षों में विवाद की खबर लगते ही पुलिस एक्टिव हो गई. मौके पर पुलिस की टीम पहुंची और दल बल के साथ हर जगह पैदल मार्च किया. इस दौरान पुलिस थाने में दोनों पक्षों के लोगों ने एक दूसरे के खिलाफ शिकायत की है.

'' रात को नशेड़ी युवकों ने तलवार से मूर्ति पर वार करने की बात सामने आई है. अपराधी किसी भी धर्म का हो उस पर कार्रवाई की जा रही है. लेकिन दो धर्मों को इस लड़ाई से जोड़ना गलत है. धार्मिक उन्माद वाला कोई मामला नहीं है.'' शलभ सिन्हा,एसपी''

Operation Muskaan In Chhattisgarh: गुम हुए बच्चों को मिली दोबारा जिंदगी
Operation Muskaan in Gaurela: गौरेला पेंड्रा मरवाही में ऑपरेशन मुस्कान के तहत 33 बच्चे बरामद
दुर्ग में अपहृत नाबालिग को पुलिस ने महज दो घंटे में छुड़ाया

धार्मिक रंग देने की कोशिश: पुलिस ने क्षेत्र के लोगों से अपील की है कि किसी भी तरह के बहकावे में ना आए. किसी भी घटना को धार्मिक रंग देकर नगर की शांति व्यवस्था को बिगाड़ने की कोशिश ना करें. आपको बता दें कि इससे पहले भी नगर में मूर्ति तोड़े जाने और मंदिर हटाने को लेकर विवाद की स्थिति पैदा हो चुकी है. लेकिन इस बार पुलिस ने वक्त रहते ही मामले को शांत करा लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details