छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

धमतरी: स्वसहायता समहू की महिलाओं से 3 लाख से ज्यादा की ठगी

धमतरी में स्वसहायता समूह की महिलाओं से ठगी का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि आरोपी महिला ने महिलाओं को साजो सामान दिलाने का झांसा देकर ठगी की वारदात को अंजाम दिया.

By

Published : Feb 26, 2020, 7:21 PM IST

Updated : Feb 26, 2020, 7:42 PM IST

woman made the womens a cheating victim accused woman arrested
स्वसहायता समहू की महिलाओं से 3 लाख से ज्यादा की ठगी

धमतरी:जिले में महिला स्वसहायता समूह को एक महिला ने ही लाखों का चूना लगा दिया. मामला सीटी कोतवाली थाना क्षेत्र का है, धमतरी की रहने वाली महिला रुकमणी साहू ने लोहरसी गांव के महिला समूह की महिलाओं को कुटीर उद्योग के तहत दोना पत्तल बनाने के लिए मशीन दिलाने का झांसा देकर ठगी को अंजाम दिया था.

स्वसहायता समहू की महिलाओं से 3 लाख से ज्यादा की ठगी

बता दें कि आरोपी महिला ने कुटीर उद्योग के लिए महिला स्व-सहायता समूह की महिलाओं को साबुन, निरमा,पापड़ और दोना-पत्तल बनाने की मशीन दिलाने का झांसा दिया और करीब 200 महिलाओं से थोड़ी-थोड़ी रकम लेकर 3 लाख 5 हजार रुपये की ठगी की. रुपये लेने के बाद जब महिला समूह की महिलाओं को मशीन नहीं मिली तो वे परेशान हो गई और रुपये वापस मांगने लगी. इसके बावजूद रुपये नहीं लौटाया गए तब समूह की महिलाओं को ठगी का अहसास हुआ और मामला थाने तक पहुंचाया.

पुलिस ने आरोपी महिला को किया गिरफ्तार

पुलिस को मुखबिर से आरोपी महिला को आने की सूचना मिली और पुलिस ने उसे घेराबंदी कर पकड़ लिया. पुलिस ने रुकमणी साहू के खिलाफ ठगी का मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है. वहीं आरोपी महिला को रिमांड पर भेज दिया गया है.

Last Updated : Feb 26, 2020, 7:42 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details