छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

वायु सेना की भर्ती रैली का आगाज, भारी संख्या में पहुंचे युवा

धमतरी में रविवार को वायु सेना की भर्ती रैली शुरू हुई. रैली में प्रदेश भर के युवा शामिल होने पहुंच रहे हैं.

By

Published : Oct 13, 2019, 3:57 PM IST

धमतरी वायु सेना भर्ती रैली

धमतरीः भारतीय वायु सेना की खुली रैली रविवार को शुरू हुई. इस रैली में छत्तीसगढ़ के 13 जिलों से अभ्यर्थी पहुंचे. पहले दिन करीब 5 हजार से अधिक कैंडिडेट्स ने इसमें हिस्सा लिया. भर्ती में पास होने के लिए युवाओं को कड़ी परीक्षा से गुजरना पड़ रहा है

वायु सेना की भर्ती रैली

पंढरीराव कृदत्त इंडोर स्टेडियम में भर्ती की सारी प्रक्रिया जारी है. अभ्यर्थियों के लिए इंट्री गेट बनाया गया है. जहां वायुसेना के अधिकारी युवाओं को सारी जानकारी दे रहे हैं.

मेडिकल परीक्षण के बाद सलेक्शन

भर्ती को कई चरणों में बांटा गया है. पहले चरण में शामिल होने आए अभ्यर्थियों की ऊंचाई नापी गई. इसके बाद उनके शैक्षणिक प्रमाण पत्र और निवास प्रमाण पत्र सहित अन्य दस्तावेजों को जांचा गया. और फिर 1600 मीटर दौड़ कराया गया. इसमें सफल होने वाले कैंडिडेट्स का फिजिकल इक्जामिनेशन किया गया. तमाम जांच के बाद इसमें सफल होने वाले अभ्यर्थियों की लिखित परीक्षा ली जाएगी. फिर मेडिकल फिटनेस सही पाए जाने पर उनका फाइनल सलेक्शन होगा.

दो चरणों में होगी भर्ती
भर्ती रैली के पहले चरण में 13 जिलों के अभ्यर्थी शामिल होंगे. जबकि दूसरे चरण में 14 जिले के अभ्यर्थी अपना दम दिखाएंगे. वायुसेना में भर्ती के सुनहरे मौके को देखते हुए भारी संख्या में युवा इसमें हिस्सा ले रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details