छत्तीसगढ़

chhattisgarh

सांसद दीपक बैज ने किया खेल महोत्सव का शुभारंभ

By

Published : Jan 5, 2021, 6:46 PM IST

दंतेवाड़ा के बड़े कमेली पंचायत में महेंद्र कर्मा की स्मृति में खेल महोत्सव का आयोजन किया गया. इसका शुभारंभ बस्तर सांसद और विधायक देवती महेंद्र कर्मा ने किया.

MP Deepak Badge inaugurates khel mahotsav in dantewada
सांसद दीपक बैज

दंतेवाड़ा: जिला मुख्यालय दंतेवाड़ा के बड़े कमेली पंचायत में महेंद्र कर्मा की स्मृति में आयोजित खेल महोत्सव का शुभारंभ बस्तर सांसद दीपक बैज ने किया. इस दौरान विधायक देवती महेंद्र कर्मा भी मौजूद थी. खेल महोत्सव में पहुंचे सांसद ने सर्वप्रथम महेंद्र कर्मा के तस्वीर पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम की शुरुआत की.

खेल महोत्सव का शुभारंभ

पढ़ें-जवानों के बीच पहुंचकर वरिष्ठ सुरक्षा सलाहकार ने बढ़ाया हौसला


सांसद दीपक बैज ने कहा कि 'सबसे पहले में जिला पंचायत अध्यक्ष को इस महोत्सव के धन्यवाद देता हूं. उन्होंने कहा कि इतने अंदुरुनी इलाके में खेल महोत्सव का आयोजन किया गया. हमारे बस्तर में खेल प्रतिभाओं की कमी नहीं है, बस जरूरत है उनको निखारने की. सांसद ने आगे कहा कि सभी प्रतिभागी खेल भावना से खेले ताकि आपसी भाईचारा बना रहे.'

प्रतिभा निखारने का मिलेगा मौका

विधायक देवती कर्मा ने कहा कि बस्तर शुरू से ही खेल प्रतिभाओं के लिए जाना जाता रहा है. बस्तर के कई खिलाड़ी राज्य व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बना चुके हैं. नक्सल क्षेत्र बड़े कमेली में आयोजित खेल महोत्सव निश्चित रूप से ग्रामीण प्रतिभा को निखारने में मील का पत्थर साबित होगा. खेल महोत्सव की आयोजनकर्ता जिला पंचायत अध्यक्ष तुलिका कर्मा ने बताया की खेल महोत्सव में कबड्डी, बॉलीबॉल, रस्साखींच प्रतियोगिता आयोजित हो रहे हैं.

प्रतिभाओं को किया सम्मानित

महोत्सव में आसपास के 10 पंचायत के प्रतिभागीयों ने हिस्सा लिया. महोत्सव में स्व सहायता समूह की महिलाओं के लिए रस्साखींच की प्रतियोगिता रखी गई. तीन दिन तक हर शाम सांस्कृतिक कार्यक्रम भी रखा गया है. सांसद व विधायक ने राज्य स्तरीय कबड्डी खेल प्रतियोगिता में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए मैनो कुंजाम, संतोष तामो, सरिता भास्कर को पुरस्कृत किया. कार्यक्रम में सांसद प्रतिनिधि वीरेंद्र गुप्ता, शकील अहमद रिजवी, सलीम रजा उस्मानी, राजकुमार तामो, संतोष उपस्थित थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details