छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

बिलासपुर की सीमा 'एक रुपया मुहिम' चलाकर कर रहीं छात्रों की मदद

शहर की सीमा वर्मा नि:स्वार्थ सेवा भाव से जरूरतमंद बच्चों की मदद कर रही हैं. वे लगातार शिक्षा से वंचित रहने वाले और जरूरतमंद बच्चों के लिए एक-एक रुपए इकट्ठा कर उनकी सहयोग करती हैं. इसी क्रम में सीमा ने कक्षा 12वीं गणित संकाय की छात्रा प्रिया क्षत्रिय की वार्षिक शुल्क जमा कर मदद पहुंचाया है.

By

Published : Mar 13, 2021, 3:13 PM IST

Seema Verma helping needy students
सीमा वर्मा जरुरतमंद छात्रों की कर रहीं मदद

बिलासपुरः शहर की सीमा वर्मा निस्वार्थ सेवा भाव से जरूरतमंद बच्चों की मदद कर रही हैं. वे लगातार शिक्षा से वंचित रहने वाले और जरूरतमंद बच्चों के लिए एक-एक रुपए इकट्ठा कर उनका सहयोग करती हैं.

सीमा वर्मा जरुरतमंद छात्रों की कर रहीं मदद

'एक रुपया मुहिम' चलाकर मदद

शहर में 'एक रुपया मुहिम' की संचालिका सीमा वर्मा ने स्पेशल डीजी आरके विज से मदद मांगी थी. गुरु तेग बहादुर उच्चतर माध्यमिक शाला की छात्रा को आरके विज की तरफ सहायता दी गई. बिलासपुर की कक्षा 12वीं गणित संकाय की होनहार छात्रा प्रिया क्षत्रिय की शुल्क जमा करने में अशमर्थ थे. छात्रा को मदद की जरुरत थी. सीमा वर्मा ने आगे बढ़कर छात्रा की मदद करने के लिए उसके पिता कृष्णा क्षत्रिय से बात की.

बलौदाबाजार: दिव्यांगों को सहायक उपकरण और सहायता राशि का वितरण

स्पेशल डीजीपी आरके विज से लिया मदद

सीमा वर्मा ने बताया स्कूल प्रशासन ने इन्हे कॉल कर प्रिया के आर्थिक स्थिति के बारे में बताया था. छात्रा की वार्षिक शुल्क 6715 रुपए जमा करना था. जिसको लेकर सीमा ने स्पेशल डीजी आरके विज से बात कर मदद मांगी. आरके विज ने सीमा को मदद का भरोसा देते हुए वार्षिक शुल्क जमा कराया. मदद के लिए छात्रा ने डीजी विज और सीमा वर्मा का आभार व्यक्त किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details