छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

बिलासपुर में स्कूलों को खोलने से पहले तैयारी दुरुस्त

देशभर की स्कूलों में कोरोना वायरस की वजह से ताले लटके हुए थे. अब प्रदेश के सभी स्कूलों को सोमवार से खोलने की अनुमति दे दी गई है. कोविड-19 के मद्देनजर जिला शिक्षा विभाग तमाम व्यवस्थाओं को लेकर तैयार नजर आ रहा है.

By

Published : Feb 14, 2021, 10:52 PM IST

preparations-completed-before-opening-school-in-bilaspur
बिलासपुर में स्कूलों को खोलने से पहले की तैयारी दुरुस्त

बिलासपुर:लंबे समय से स्कूलों के बंद ताले सोमवार से खुल जाएंगे. कोरोना काल के बाद पहली बार स्कूल छात्रों से गुलजार नजर आएगा. जिले में कुल 120 हाई स्कूल और 190 हायर सेकेंडरी स्कूल सोमवार से खुल जाएंगे. कोविड-19 के मद्देनजर जिला शिक्षा विभाग तमाम व्यवस्थाओं को लेकर तैयार नजर आ रहा है. स्कूलों को खोलने की बेहतर तैयारी करने की बात कही है.

बिलासपुर में स्कूलों को खोलने से पहले की तैयारी दुरुस्त

एक लाख मकान बनाएगी छग सरकार, बस्तर फाइटर्स फोर्स का होगा गठन

कल से छात्रों से गुलजार होगा स्कूल
जिला प्रभारी शिक्षा अधिकारी की मानें तो पहले से ही वो तमाम स्कूलों को खोलने की तैयारी कर चुके हैं. शासन से मिले तमाम निर्देशों के आधार पर तैयारी पूरी कर ली गई है. कोविड-19 के मद्देनजर केंद्र सरकार ने 22 मार्च से लॉकडाउन की घोषणा की थी. आदेश के बाद से देशभर में स्कूलों बंद कर दिया गया था. अनलॉक की प्रक्रिया शुरू होने के बाद बाजार खोलने की अनुमति दी गई थी. अब धीरे-धीरे स्कूल खोलने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है.

स्कूलों को खोलने की तैयारी पूरी

कोरोना गाइडलाइन के साथ खुलेंगे स्कूल: सिंहदेव

कोविड गाइडलाइंस को किया जाएगा फॉलो
राज्य कैबिनेट की बैठक में 15 फरवरी से 9वीं से 12वीं तक की कक्षा खोलने के आदेश दिए गए हैं. शुरुआती दौर में राज्य सरकार बड़े छात्रों को स्कूल जाने की अनुमति दे रही है, ताकि कोरोना गाइडलाइंस को बड़े छात्र बेहतर तरीके से फॉलो करें. इसके अलावा अपने जूनियर के लिए वो एक उदाहरण बनकर सामने आएं.

बिलासपुर में स्कूलों को खोलने की तैयारी

120 हाई स्कूलों में 19 हाई स्कूल प्राइवेट

प्रभारी जिला शिक्षा अधिकारी पी दसरथी ने बताया कि जिन छात्रों में सर्दी जुकाम के लक्षण होंगे, उन्हें फिलहाल स्कूल आने से रोका जाएगा. उन्हें उचित इलाज की सलाह दी गई है. तमाम स्कूल प्राचार्यों को पहले से स्कूल में साफ-सफाई के निर्देश दे दिए गए थे. कुल 120 हाई स्कूलों में 19 हाई स्कूल प्राइवेट हैं. 190 हायर सेकेंडरी स्कूलों में 112 सरकारी और 178 प्राइवेट हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details