छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Bilaspur : प्रवीण तोगड़िया ने की सीएम भूपेश की तारीफ, बजरंग दल पर भी दिया बयान

By

Published : May 4, 2023, 4:26 PM IST

अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने सीएम भूपेश बघेल के कामों को सराहा है.साथ ही साथ बजरंग दल जैसे हिंदूवादी संगठनों को बैन करने की बात पर विचार करने की बात कही है.

Praveen Togadia praised CM Bhupesh in bilaspur
प्रवीण तोगड़िया ने दिया बयान

बिलासपुर :अंतर्राष्ट्रीय हिंदू परिषद के अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया मध्य प्रदेश जाते हुए बिलासपुर प्रवास पर रहे. इस दौरान उन्होंने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ भूपेश बघेल को लेकर बड़ा बयान दिया है. प्रवीण तोगड़िया ने सीएम भूपेश बघेल के योजनाओं की तारीफ की. उन्होंने कहा छत्तीसगढ़ में भूपेश बघेल ने वो काम किया है जो पूरे हिंदुस्तान में किसी ने नहीं किया. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राम पथ गमन का विकास किया. पूरे हिंदुस्तान में किसी और ने राम वन पथ गमन का विकास नही किया है. यहां गोधन के लिए भूपेश बघेल ने जो काम किया, देश के किसी और दूसरे राज्य ने नहीं किया है. किसानों के लिए भी उन्होंने अच्छा काम किया है.

देश में नहीं होनी चाहिए हिंसा : प्रवीण तोगड़िया ने कहा कि ''हिंदुओं के लिए अच्छा काम भाजपा वाला करे तो उनकी भी वाह-वाह करो और कांग्रेस वाले करें तो उनकी भी वाह-वाह करो. अंतर्राष्ट्रीय हिंदू परिषद के अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया बजरंगबली और बजरंग दल को लेकर हो रही सियासत पर कहा कि पूरा देश हनुमान जी का है. हनुमान जी की भक्ति सभी दल वाले भाजपा हो या कांग्रेस सभी करते हैं. सभी के घरों में हनुमान जी का चित्र है, सभी भक्ति भी करते हैं, लेकिन देश में हिंसा नहीं होनी चाहिए.''

ये भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ में हो रही नक्सली घटनाओं के पीछे कांग्रेस का हाथ-ननकीराम कंवर

जिहादी संगठनों पर लगाएं प्रतिबंध : तोगड़िया ने कहा कि ''जिहादी देश में हिंसा कर रहे हैं. कन्हैया का सिर किसने काटा, श्रद्धा के टुकड़े किसने किए, कश्मीर में टारगेट किलिंग कौन कर रहा है, ओडिशा के संबलपुर में रामनवमी पर हिंदुओं को किसने मारा है. प्रतिबंध लगाना ही चाहिए. लेकिन जिहादी गतिविधि करने वाले जिहादी संगठनों पर प्रतिबंध लगाना चाहिए. हिंदू उनका भोग बना हुआ है. बलात्कार करने वालों को सजा हो समझ में आता है लेकिन बलात्कार की भोग बनने वाली महिला को भी सजा की बात करते हैं, वो ठीक नहीं है.'' कुल मिलाकर दूसरे शब्दों में ही सही प्रवीण तोगड़िया ने कई मामलों में सीएम भूपेश की तारीफ की है साथ ही साथ बजरंग दल जैसे संगठनों पर बैन लगाने की विचार को सही नहीं बताया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details