छत्तीसगढ़

chhattisgarh

VIDEO: जानिए पुलिस की इस वायरल तस्वीर का पूरा सच

By

Published : Dec 14, 2019, 7:43 AM IST

इस तस्वीर में पुलिस का सिपाही जमीन पर गिरे अपराधी पर अपने बूट से हमला करता दिखाई दे रहा है. जाने पूरा मामला.

Policeman attacked criminal with his boot on the ground in bilaspur
पुलिस का सिपाही जमीन पर गिरे अपराधी पर अपने बूट से हमला

बिलासपुर: इन दिनों बिलासपुर पुलिस की एक तस्वीर वायरल हो रही है. जिसमें पुलिस का एक सिपाही अपराधी पर जूते से हमला करते नजर आ रहा है. इस रिपोर्ट में हम आपको बताएंगे कि क्या है इस वायरल फोटो की हकीकत और क्या है पूरा सच.

अपराधी पर अपने बूट से हमला

इस तस्वीर में पुलिस का सिपाही जमीन पर गिरे अपराधी पर अपने बूट से हमला करता दिखाई दे रहा है. जिस तरह से तस्वीर खींची गई है, उससे समझ आ रहा है कि एक अपराधी पुलिस की क्रूरता का शिकार हो रहा है. लेकिन जो सच्चाई सामने आई हैं उसके अनुसार, यहां पुलिस की क्रूरता नहीं बल्कि बेबसी है. ये वीडियो देखिए, इस वीडियो में पुलिस का सिपाही कहीं भी अपराधी पर हमला करता नजर नहीं आ रहा है.

पुलिस ने किया गिरफ्तार
दरअसल, ये अपराधी एक मानसिक रोगी है. गुरुवार सुबह करीब 4 से 5 बजे के बीच ये एक घर में घुस गया, जिससे घर में मौजूद लोग घबरा गए. इसके बाद पुलिस को फोन कर सूचना दी गई. सिविल लाइन पुलिस की टीम वहां पहुंची और उसे गिरफ्तार कर थाने ले आयी. थाने में लाने के बाद उसका अस्पताल में चेकअप कराया गया. अस्पताल में चेकअप के बाद पुलिस उसे CJM कोर्ट में पेशी के लिए ले जा रही थी.

कोर्ट में बताया कि रोगी के साथ कोई क्रूरता नहीं
पुलिस ने बताया कि इस पूरे घटनाक्रम के दौरान मानसिक रोगी के साथ कोई क्रूरता नहीं की गई है. बल्कि उसे खाना खिलाया गया था और फिर कोर्ट में पेश किया गया. पुलिस ने बताया कि मानसिक रोगी को काबू करने में धैर्य रखना पड़ता है क्योंकि उसे काबू करना मुश्किल होता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details