छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Apr 2, 2021, 9:53 AM IST

ETV Bharat / state

बिलासपुरः 73 लाख की अनियमितता पाए जाने पर पंचायत सचिव निलंबित

जिला पंचायत सीईओ ने मस्तूरी के अंतर्गत ग्राम पंचायत खुडुभाठा का पिछले दिनों निरीक्षण किया था. जहां रूर्बन मिशन, विधायक मद, शिक्षा मद, गौण खनिज एवं स्वच्छ भारत मिशन में लगभग 73 लाख रुपये की वित्तीय अनियमितता पाई गई है.

73 lakh scam in development project
विकास परियोजना में 73 लाख का घोटाला

बिलासपुरः जनपद पंचायत मस्तूरी के अंतर्गत ग्राम पंचायत खुडुभाठा में 73 लाख रुपये की वित्तीय अनियमितता का मामला सामने आया है. पंचायत में रूर्बन मिशन 14 वां वित्त, विधायक मद, शिक्षा मद सहित दूसरे मदों की राशि गबन करने की बात सामने आई है.

मामले में जिला पंचायत सीईओ हरीश एस ने पंचायत सचिव राम सोनी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है. वहीं पूर्व सरपंच अश्विनी टोंडे और वर्तमान सरपंच कृष्णा यादव को नोटिस जारी किया गया है.

विकास परियोजना में 73 लाख का घोटाला

73 लाख का घोटाला

जिला पंचायत सीईओ हरीश एस ने जनपद पंचायत मस्तूरी के अंतर्गत ग्राम पंचायत खुडुभाठा का पिछले दिनों निरीक्षण किया था. निरीक्षण के दौरान कई अनियमितता पाई गई थी. जिसकी जांच जिला अधिकारियों के नेतृत्व में कराई गई थी. जांच में सामने आया कि वर्तमान पंचायत सचिव और सरपंच समेत पूर्व सरपंच ने पिछले 5 सालों के दौरान रूर्बन मिशन, विधायक मद, शिक्षा मद, गौण खनिज एवं स्वच्छ भारत मिशन में लगभग 73 लाख रुपये की वित्तीय अनियमितता की है.

मुंगेलीः डिंडोल पंचायत घपले की जांच तेज

पंचायत सचिव को किया गया निलंबित

मामले को गंभीरता से लेते हुए जिला पंचायत सीईओ ने पंचायत सचिव राम सोनी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर आरोप पत्र जारी किया है. पूरे मामले में पूर्व सरपंच अश्विनी टोंडे को 50 लाख वहीं वर्तमान सरपंच कृष्णा यादव को 23 लाख रुपये की वित्तीय अनियमितता के मामले में कारण बताओ नोटिस जारी किया है. साथ ही संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर राशि की वसूली करने की भी चेतावनी दी गई है. जिला पंचायत सीईओ ने लगभग एक दर्जन से अधिक पंचायतों को जांच के दायरे में लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details