छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Jul 21, 2020, 7:16 PM IST

ETV Bharat / state

बिलासपुर: केंद्रीय जेल में कोरोना की एंट्री, आजीवन कारावास की सजा काट रहा कैदी संक्रमित

केंद्रीय जेल बिलासपुर में एक कैदी के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद हड़कंप मच गया है. जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम जेल प्रबंधन के अधिकारी-कर्मचारी की कोरोना जांच कर रही है. साथ ही संक्रमित कैदी के संपर्क में आने वाले लोगों का पता लगाया जा रहा है.

central jail bilaspur
central jail bilaspur

बिलासपुर: सेंट्रल जेल में आजीवन कारावास की सजा काट रहे कैदी की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद जिला प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग और जेल प्रशासन सकते में है. मंगलवार को केंद्रीय जेल पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम जेल के सभी अधिकारियों-कर्मचारियों का कोरोना टेस्ट कर रही है.

वहीं, ये भी पता लगाया जा रहा है कि जेल में संक्रमित पाए गए कैदी के संपर्क में और कितने कैदी, अधिकारी या कर्मचारी आए हैं. उसके बाद उन सभी का कोरोना का टेस्ट लिया जाएगा. हालांकि आधिकारिक रूप से अभी कोई जानकारी नहीं दी जा रही है.

करीब 2600 कैदी हैं केंद्रीय जेल में

बता दें, इस समय केंद्रीय जेल में करीब 2 हजार 600 से ज्यादा कैदी हैं और स्वास्थ्य विभाग को पूरे कैदियों के साथ जेल के सभी स्टाफ की भी जांच करनी है. माना जा रहा है कि जांच करने में कम से कम 3 से 4 दिन लग सकते हैं. ऐसे में कैदियों को रखने की व्यवस्था ने प्रशासन की नींद उड़ा दी है. वहीं अब विभाग भी रिपोर्ट आने का इंतजार कर रहा है. साथ ही इस महामारी से निपटने में प्रशासन जुटा हुआ है.

बिलासपुर में 6 साल का बच्चा और शख्स कोरोना से संक्रमित

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में लगातार कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है. प्रदेश में अब तक 5 हजार 598 संक्रमित मिले हैं. वहीं बिलासपुर में मंगलवार को एक 6 साल का बच्चा और एक 55 साल का शख्स कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. 6 साल का बच्चा बिलासपुर के उस्लापुर में रहता है. जिसे इलाज के लिए रायपुर एम्स में भर्ती कराया गया है. वहीं उसके माता-पिता का भी कोरोना जांच के लिए सैंपल लिया गया है, जिसकी रिपोर्ट अब तक नहीं आई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details