छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Apr 26, 2020, 7:48 PM IST

Updated : Apr 26, 2020, 8:05 PM IST

ETV Bharat / state

मनरेगा का काम शुरू होते ही उड़ी लॉकडाउन की धज्जियां

तखतपुर जनपद पंचायत से सटे ग्राम पंचायत निगारबंद में मनरेगा के काम में लॉकडाउन के बीच बनाए गए नियम की धज्जियां उड़ाते दिखे.

Negligence in MNREGA work
मनरेगा के काम में लापरवाही

बिलासपुर : लॉकडाउन के बीच कई इलाकों में मनरेगा का काम शुरू हो चुका है, लेकिन इसके लिए कई नियम भी लागू किए गए हैं. बुधवार और रविवार के दिन पूर्ण लॉकडाउन का पालन किया जाना है, लेकिन तखतपुर विधानसभा के ग्रामीण इलाकों में चल रहे मनरेगा के काम नियमों की अनदेखी की जा रही है.

मनरेगा काम में लापरवाही

दरअसल, जिला कलेक्टर के आदेश अनुसार बिलासपुर में बुधवार और रविवार को सम्पूर्ण लॉकडाउन का पालन करने के लिए कहा गया है. साथ मास्क लगाने के साथ-साथ तालाब निर्माण के कार्य में लगे मजदूरों को सोशल डिस्टेंस का पालन करना अनिवार्य है. लेकिन किसी भी नियम का पालन नहीं किया जा रहा है.

यह वीडियो तखतपुर जनपद पंचायत से सटे ग्राम पंचायत निगारबंद का है, जहां कलेक्टर के आदेश को अनसुना किया जा रहा है. मेडिकल स्टोर, पेट्रोल, राशन दुकान के अलावा सभी दुकानों को सप्ताह में दो दिन बंद करने की अपील भी की गई है. इस विषय पर जब क्षेत्र के अधिकारियों से कारण जानना चाहा वे कुछ भी बोलने से बचते रहे. वहीं दूसरी ओर लॉकडाउन में कार्यरत मजदूर भी किसी प्रकार की जानकारी देने से मना करते रहे.

Last Updated : Apr 26, 2020, 8:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details