छत्तीसगढ़

chhattisgarh

गौरेला पेंड्रा मरवाही में 14 अप्रैल से लॉकडाउन

By

Published : Apr 12, 2021, 9:32 AM IST

कोरोना के बढ़ते केस के बाद गौरेला पेंड्रा मरवाही में भी लॉकडाउन घोषित कर दिया गया है. यहां 24 अप्रैल से 21 अप्रैल तक लॉकडाउन रहेगा.

lockdown-from-april-14-in-gorella-pendra-marwahi
गौरेला पेंड्रा मरवाही में लॉकडाउन

गौरेला पेंड्रा मरवाही:प्रदेश में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफे के बाद अब गौरेला पेंड्रा मरवाही में भी जिला प्रशासन ने लॉक डाउन के आदेश जारी कर दिए है. जिले में 14 से 21 अप्रैल तक कड़ाई से लॉकडाउन लगाने के निर्देश जिला प्रशासन ने जारी किया है.

गौरेला पेंड्रा मरवाही में कोरोना संक्रमितों की संख्या हर रोज बढ़ रही है. जिससे प्रशासन की चिंता बढ़ गई है. इसके बाद प्रशासन ने मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ के सीमावर्ती जिले में कंप्लीट लॉकडाउन का आदेश जारी कर दिया है. पिछले लॉकडाउन की अपेक्षा इस बार कड़ाई से पालन किया जाएगा. जिले की सीमा को चारों ओर से सील किया जाएगा.

कोरोना गाइडलाइंस

पेट्रोल पंप से पेट्रोल और डीजल शासकीय वाहनों के साथ कुछ खास लोगों को ही देने के निर्देश भी दिए गए है. दुग्ध पार्लर, दुग्ध वितरण और न्यूज पेपर हॉकर के लिए समय निर्धारित किया गया है. जिसमे सुबह 6 से 10 बजे तक और शाम को 5 बजे से साढ़े 6 बजे तक समय निर्धारित किया गया है. कुछ विशेष परिस्थिति में जिले से बाहर जाने पर ई पास के माध्यम से अनुमति लेना जरूरी होगा. कोविड से जुड़े काम जैसे कोविड टेस्ट, वेक्सिनेशन सभी पहले जैसे ही चलता रहेगा. मीडियाकर्मियों से भी प्रशासन ने आग्रह किया है कि वे बहुत जरूरी होने पर ही बाहर निकले और ID कार्ड जरूर रखे. जिले की कलेक्टर नम्रता गांधी ने ये आदेश आज जारी किया है.

बेलगाम कोरोना की रफ्तार थामने के लिए इन 18 जिलों में लॉकडाउन

छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण (corona virus) की तेज रफ्तार की वजह से 18 जिलों में टोटल लॉकडाउन (total lockdown) लगाया गया है. 8 जिलों में लॉकडाउन शुरू हो गया है. प्रदेश के 5 जिलों दुर्ग, रायपुर, राजनांदगांव, बेमेतरा और बालोद में लॉकडाउन पहले ही लगाा दिया गया था. रविवार शाम 6 बजे से 3 जिलों बलौदाबाजार, कोरिया और जशपुर में लॉकडाउन लगा दिया गया है. धमतरी में रविवार रात 12 बजे से लॉकडाउन लगाया जाएगा. कोरबा में 12 अप्रैल से लॉकडाउन रहेगा. सरगुजा, सूरजपुर , गरियाबंद 13 अप्रैल से लॉक होंगे. 14 अप्रैल से रायगढ़, महासमुंद, बिलासपुर, मुंगेली और गौरेला पेंड्रा मरवाही जिले में भी लॉकडाउन घोषित किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details