छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बिलासपुर में पैसे के लेनदेन में किडनैपिंग, महिला सहित दो गिरफ्तार

By

Published : Apr 1, 2022, 11:10 PM IST

बिलासपुर में पैसे की लेनदेन के विवाद के बाद किडनैप करने का मामला सामने आया. पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

Kidnapping in Bilaspur
बिलासपुर में किडनैपिंग

बिलासपुर: बिलासपुर में पैसों के लेनदेन को लेकर जीजा-साले का अपहरण करने वाली महिला और उसके साथी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. अपहृत ने खुद थाना पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज कराई, जिसके बाद सिविल लाइन पुलिस ने अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया.

दरअसल, ऋषभ श्रीवास्तव ने 31 मार्च को थाना सिविल लाइन पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज कराया कि वह शाम करीबन 6:30 बजे घर में अकेला था. उसकी मां काम से बाहर गई हुई थी. उसी दौरान निशा ठाकुर अपने साथी शुभेंदु सिकदर, दिनेश घोरे, दास तथा अन्य के साथ कार और मोटरसाइकिल से उसके घर आए और उसकी मां से पूछताछ करने लगे.

ऋषभ ने उन्हें बताया कि मां कहीं बाहर गई है. तब आरोपियों ने ऋषभ को धक्का दिया और घर में अंदर घुस गए. उससे पैसा लेन-देन की बात को लेकर विवाद करने लगे और मारपीट करने लगे. ऋषभ ने तत्काल अपने जीजा आशुतोष कश्यप को फोन करके बुलाया. जीजा आशुतोष के आने पर आरोपियों ने उससे भी मारपीट की. आरोपियों ने ऋषभ के जीजा को स्कूटी पर बैठा कर कहीं ले गया. ऋषभ को एक ग्रे कलर की एसयूवी कार में जबरदस्ती बैठा कर मारपीट करते हुए सरकंडा के लोयला स्कूल के पास ले जाकर मारपीट कर पैसा और चेक की मांग कर रहे थे.

यह भी पढ़ें:Kalicharan gets bail: कालीचरण को छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट से मिली जमानत, महात्मा गांधी पर की थी आपत्तिजनक टिप्पणी

ऋषभ के मोबाइल से ही उसकी पत्नी को लगातार फोन में बात करके 50 हजार रुपए की मांग कर रहे थे और पैसा नहीं देने पर जान से मारने की धमकी दे रहे थे. आरोपियों ने वीडियो बनाकर दबाव पूर्वक कोरे कागज में ऋषभ का हस्ताक्षर करवाया. ऋषभ मौका देख कर आरोपियों की गाड़ी में रखे अपने मोबाइल और एक्टिवा की चाबी को लेकर मौके से भागने में सफल रहा.

ऋषभ कोतवाली थाना पहुंचा और उसके बाद सिविल लाइन थाना आकर रिपोर्ट दर्ज कराया. सिविल लाइन पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर आरोपियों की पतासाजी की और टीम गठित कर कार्रवाई की.पुलिस ने एक महिला सहित दो आरोपियों को पकड़ा लिया. पूछताछ करने पर दोनों आरोपी निशा ठाकुर और सुभेन्दु सिकदर ने अपना अपराध करना स्वीकार कर लिया. फिर उसने बताया कि पैसे की लेन देन में उसने इस घटना को अंजाम दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details