छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

बिलासपुर: तखतपुर में सुबह से तेज बारिश, उफान पर नदी-नाले

तखतपुर में तेज बारिश के बाद नदी-नाले उफान पर हैं, लेकिन इस बारिश ने लोगों को मुसीबत में डाल दिया है. लोगों के घरों और खेतों में बारिश का पानी घुस गया है.

By

Published : Jul 14, 2020, 1:59 PM IST

heavy rainfall in takhatpur
तखतपुर में सुबह से तेज बारिश

बिलासपुर:तखतपुर में आज सुबह से तेज बारिश हो रही है. यहां की मनियारी नदी उफान पर है. तेज बारिश से नदी-नाले और तलाब उफान पर हैं. बारिश का पानी लोगों के घरों और खेतों में घुस गया है.

तखतपुर में सुबह से तेज बारिश

किसानों को हो रहा फायदा

किसानों ने बताया कि खेतों में बुआई के लिए समय अच्छा है, लेकिन ज्यादा बारिश से फसल खराब होती है. सावन के महीने में दूसरे सप्ताह से ही लगातार बारिश हो रही है. जिले में धान की फसल के लिए ये बारिश काफी लाभदायक है. वर्तमान में हो रही बारिश से धान की अच्छी फसल होने की उम्मीद की जा रही है.

पढ़ें- WEATHER UPDATE: छत्तीसगढ़ में आज बारिश की संभावना


छत्तीसगढ़ के कई इलाकों में भारी बारिश

बता दें कि छत्तीसगढ़ के सभी जिलों में कई दिनों से अच्छी बारिश हो रही है, जिससे कई जलाशय लबालब भर गए हैं. प्रदेश के जिलों में पुल-पुलिया सहित नदी और तलाब का भी जलस्तर बढ़ गया है. जिसके कारण छोटे पुल-पुलिया के ऊपर 4 से 5 फीट पानी भरा है. इसके कारण आम लोगों को आवागमन में परेशानी हो रही है.

वहीं बस्तर के जगदलपुर में छत्तीसगढ़ का नियाग्रा कहे जाने वाले चित्रकोट जलप्रपात अपने पूरे उफान पर है. हर साल बारिश का मौसम आते ही लोग मनमोहक जगहों का आनंद लेने पहुंचा करते थे, लेकिन कोरोना ने इस पर भी ग्रहण लगा दिया. इस वजह से पर्यटन विभाग को भी काफी नुकसान उठाना पड़ रहा है. वहीं करोड़ों में बने सरकारी कॉटेजों में धूल जम रही है, जिसके मेंटेनेंस के लिए भी पैसे नहीं आ पा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details