छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Gorella Pendra Marwahi: वनविभाग ने 7 लाख की अवैध इमारती लकड़ियां की जब्त, 5 आरोपियों को भी पकड़ा

By

Published : Apr 13, 2023, 8:01 PM IST

गौरेला पेंड्रा मरवाही में वन विभाग की टीम ने अलग-अलग मामलों में कार्रवाई करते हुए लकड़ी तस्करों को दबोचा है. सभी आरोपियों के खिलाफ वन विभाग की टीम कार्रवाई कर रही है. जब्त सभी इमारती लकड़ियों की कीमत 6 लाख रुपए आंकी गई है.Gorella Pendra Marwahi

gaurela pendra marwahi
वनविभाग ने लाखों की कीमती लकड़ियां की जब्त

वनविभाग ने लाखों की कीमती लकड़ियां की जब्त

गौरेला पेंड्रा मरवाही : वनविभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए लाखों रुपए की इमारती लकड़ियां बरामद की हैं. इस कार्रवाई में 3 गाड़ियों भी जब्त की गई हैं, जिनकी मदद से लकड़ियों की तस्करी हो रही थी. वहीं 5 आरोपियों को भी हिरासत में लिया गया है. वन विभाग ने मामले में पीओआर काटकर आगे की कार्रवाई में जुट चुकी है.

कहां का है मामला :पूरा मामला मरवाही वन मंडल के गौरेला वन परिक्षेत्र का है, जहां पर वन विभाग के अधिकारियों और पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि कीमती सागौन की लकड़ियों की तस्करी की जा रही है. कुछ लोग पिकअप से लकड़ियां बिलासपुर ले जा रहे हैं. इसके बाद पीपरखूंटी इलाके के जोबा टोला में संदिग्ध वाहन को रोककर तलाशी ली गई, जिसमें 18 लकड़ी का लट्ठा जब्त किया गया है.

पायलेट वाहन को भी पकड़ा :इस दौरानपिकअप वाहन की पायलेटिंग कर रहे ब्रेजा कार को भी पुलिस ने जब्त करते हुए 4 लोगों को गिरफ्तार किया है. वहीं एक आरोपी दीपक राठौर अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में कामयाब रहा. उसके 4 साथी विनोद मिश्रा पेंड्रा, सुशील राठौर, बबलू राठौर और सूरज सिंह राठौर निवासी भदौरा को गिरफ्तार किया है.

ये भी पढ़ें-बैगा जनजाति के राशन में डाका, चना वितरण में हो रहा है खेल

दूसरी कार्रवाई में लाखों की लकड़ी जब्त : वहीं दूसरे मामले में मुखबिरों की सूचना पर वन विभाग ने गौरेला अंडर ब्रिज से एक टैक्टर को पकड़ा है. जो खोंगसरा इलाके से अवैध तरीके से इमारती लकड़ी लेकर गौरेला पहुंचा था. टैक्टर सहित जब्त लकड़ी की कीमत 6 लाख रुपए आंकी गई है. तीसरे मामले में वन अमले ने गौरेला के बस स्टैंड इलाके में होटल व्यवसायी के कैम्पस में दबिश देकर इमारती लकड़ी जब्त की है. जब्त लकड़ी की कीमत 1 लाख रुपए आंकी गई है. फिलहाल तीनों ही मामले में मरवाही वन मंडल की टीम आगे की कार्यवाही कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details