छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

गुम बच्चों की तलाश में खुद भटकी पुलिस, हर दिन गायब हो रहे बच्चों ने खोली बेहतर पुलिसिंग की पोल

बिलासपुर से अबतक 176 नाबालिग लापता बताये जा रहे हैं. जिसमें 45 लड़का और 131 लड़कियां बताई जा रही है. 2016 में हाईकोर्ट ने लापता बच्चों के मामले में संज्ञान लेते हुए प्रदेश सरकार और जिले के एसपी को नोटिस जारी कर जवाब मांगा था, लेकिन सरकार और पुलिस पर इसका कोई असर नहीं हो रहा है.

By

Published : Jun 15, 2019, 8:22 PM IST

प्रशांत अग्रवाल, एसपी, बिलासपुर

बिलासपुर: जिले में नाबालिग बच्चों के गुम होने की लगातार खबरें आ रही है. शहर और ग्रामीण क्षेत्रों से आये दिन बच्चे गुम हो रहे हैं. जिसे रोकने में जिला पुलिस नाकाम साबित हो रही है. हलांकि पुलिस गुम बच्चों को खोजने के लिए समय-समय पर कई तरह के ऑपरेशन चलाते रहती है, लेकिन उसमें भी पुलिस को जितनी सफलता मिलनी चाहिए नहीं मिल रही है.

गुम बच्चों की तलाश में खुद भटकी पुलिस

एक आंकड़े के मुताबिक बिलासपुर से अबतक 176 नाबालिग लापता बताये जा रहे हैं. जिसमें 45 लड़का और 131 लड़कियां बताई जा रही है. 2016 में हाईकोर्ट ने लापता बच्चों के मामले में संज्ञान लेते हुए प्रदेश सरकार और जिले के एसपी को नोटिस जारी कर जवाब मांगा था. इसके अलावा हाईकोर्ट ने बच्चों को तलाशने के लिए एक अभियान चलाने का निर्देश भी दिया था, लेकिन समय बीतने के साथ-साथ अभियान भी कमजोर होता चला गया और नाबालिग बच्चों को खोजने की मुहिम लगभग बंद हो गई.

हालांकि जिला पुलिस का अपना दावा है कि वो इस दिशा में बेहतर काम कर रही है, लेकिन रोज ऐसे मामलों के आने और बच्चों के गुम के आंकड़े बढ़ने से ऐसा लग रहा है कि जिले में बेहतर पुलिसिंग नहीं हो रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details