छत्तीसगढ़

chhattisgarh

भानुप्रतापपुर उपचुनाव पर बिलासपुर में सियासी दंगल, कांग्रेस का बीजेपी के खिलाफ शुद्धिकरण प्रदर्शन

By

Published : Nov 22, 2022, 4:20 PM IST

Updated : Nov 22, 2022, 7:44 PM IST

Congress protests against BJP in Bilaspur बिलासपुर में कांग्रेस ने बीजेपी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया है. bilaspur latest news कांग्रेसी नेताओं ने बीजेपी के खिलाफ गंगाजल लेकर शुद्धिकरण का पाठ किया.Congress protest by Gangajal against bjp. भानुप्रतापपुर उपचुनाव में ब्रह्मानंद नेताम को प्रत्याशी बनाए जाने का कांग्रेस विरोध कर रही है. कांग्रेस ने बीजेपी पर आरोप लगाया कि "बीजेपी महिलाओं के हित का दिखावा करती है और रेप के आरोपी को चुनाव में टिकट देती है". कांग्रेस नेता गोबर, गंगाजल और गौमूत्र लेकर बीजेपी के खिलाफ शुद्धिकरण किया.

Congress protests against BJP in Bilaspur
कांग्रेस का बीजेपी के खिलाफ शुद्धिकरण पाठ

बिलासपुर:bilaspur latest news बिलासपुर में कांग्रेसी नेता गंगाजल लेकर नेहरु चौक पहुंचे हैं. यहां पर कांग्रेसी नेताओं ने बीजेपी के खिलाफ शुद्धिकरण का पाठ किया. कांग्रेसी ने बीजेपी के महतारी हुंकार रैली के सभास्थल नेहरु चौक पर गंगाजल का छिड़काव किया है. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव को भी गंगाजल और गाय का गोबर सौंपने के लिए कांग्रेसी आए. भानुप्रतापपुर उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी पर लगे आरोपों को लेकर भी कांग्रेस ने बिलासपुर में विरोध प्रदर्शन किया. Congress protest by Gangajal against bjp. इस प्रदर्शन में कांग्रेस के विधायक शैलेष पांडेय भी शामिल रहे.

भानुप्रतापपुर उपचुनाव में बीजेपी प्रत्याशी का कांग्रेस ने किया विरोध:भानुप्रतापपुर विधानसभा उपचुनाव में बीजेपी प्रत्याशी ब्रह्मानंद नेताम पर कांग्रेस ने रेप का आरोप लगाया है. इस संबंध में कांग्रेस ने बिलासपुर में विरोध प्रदर्शन किया. कांग्रेस कार्यकर्ता बिलासपुर सांसद और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष को सद्बुद्धि प्रदान करने गंगाजल, गोमूत्र और गोबर लेकर उन्हें भेंट करने पहुंची थी. इस दौरान पुलिस प्रशासन ने कांग्रेस की रैली को सांसद बंगले के सामने बैरिकेड लगाकर रोक दिया. कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि भानुप्रतापपुर उपचुनाव में भाजपा ने जिस उम्मीदवार को अपना प्रत्याशी बनाया है, उस पर नाबालिक के यौन शोषण का आरोप है, और ऐसे प्रत्याशी को लोकतंत्र के पर्व चुनाव में उम्मीदवार बनाना भाजपा की संकीर्ण मानसिकता को दर्शाता है. कांग्रेस इसलिए भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष को सद्बुद्धि देने और प्रदेश के महिलाओं और बच्चियों को सुरक्षित रखने का संदेश देने के लिए यह प्रदर्शन कर रही है.

ये भी पढ़ें: सड़क निर्माण पर सीएम बघेल का रमन पर निशाना, मुनगा जिले का नाम सुन चौंके भूपेश



स्मृति ईरानी पर कांग्रेस ने बोला हमला: गंगाजल लेकर सदबुद्धि प्रदर्शन में कांग्रेस ने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पर भी हमला बोला. कांग्रेस कार्यकर्ताओं का आरोप था कि "स्मृति ईरानी ने अपने बिलासपुर दौरे पर महिलाओं के झूठे सम्मान की बात कही थी. भाजपा ही महिलाओ का अपमान कर रही है. कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि पिछले दिनों स्मृति ईरानी ने बिलासपुर आकर महिलाओं के सम्मान और उनकी सुरक्षा को लेकर बड़ी-बड़ी बातें कही थी, और प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर कई आरोप लगाए थे, लेकिन उन्हीं की पार्टी ने ऐसे उम्मीदवार को भानुप्रतापपुर के उपचुनाव में प्रत्याशी बनाया है जो पहले से ही नाबालिक बच्ची के यौन शोषण के मामले में लिप्त हैं."

बीजेपी के खिलाफ शुद्धिकरण प्रदर्शन: कांग्रेस कमेटी के जिला अध्यक्ष विजय केशरवानी और बिलासपुर शहर के विधायक शैलेश पांडेय हाथों में बाल्टी लिए गंगाजल और गोमूत्र रखे हुए थे. सभी प्रदर्शनकारियों ने उससे उस जगह का शुद्धिकरण किया, जहां पर स्मृति ईरानी के कार्यक्रम के दौरान मंच लगाया गया था. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कहा कि "स्मृति ईरानी बिलासपुर आकर यहां की जमीन को अशुद्ध करने का काम किया है. इसलिए वे यहां का शुद्धिकरण कर रहे हैं. कांग्रेस कार्यकर्ता बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष को गोमूत्र, गंगाजल और गोबर भेंट करने 6 पंडितों के साथ रैली निकालकर उनके बंगले तक जा रहे थे.लेकिन पुलिस ने उन्हें रोक दिया"

Last Updated : Nov 22, 2022, 7:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details