छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Chhattishgarh Ranji Camp Selection : बिलासपुर के पांच क्रिकेटर्स छत्तीसगढ़ रणजी कैंप के लिए सिलेक्ट

By

Published : Jul 7, 2023, 4:42 PM IST

Chhattishgarh Ranji Camp Selection बिलासपुर के पांच खिलाड़ियों का चयन छत्तीसगढ़ रणजी टीम के लिए चुने जाने वाले स्टेट रणजी ट्रॉफी कैंप के लिए हुआ है. इन पांच खिलाड़ियों का प्रदर्शन काफी अच्छा है.ऐसा माना जा रहा है कि इन पांचों खिलाड़ियों को स्टेट के रणजी टीम में चुना जा सकता है.

Chhattishgarh Ranji Camp Selection
बिलासपुर के पांच क्रिकेटर्स छत्तीसगढ़ रणजी कैंप के लिए सिलेक्ट

बिलासपुर :पूरे देश समेत छत्तीसगढ़ में क्रिकेट का क्रेज बढ़ रहा है. छत्तीसगढ़ में क्रिकेट को लेकर युवा अपना पूरा ध्यान खेल पर लगा रहे हैं. इसी कड़ी में छत्तीसगढ़ के क्रिकेट खिलाड़ियों का चयन आईपीएल जैसे विश्व स्तरीय प्रतियोगिता के लिए हुआ है.वहीं अब बिलासपुर के पांच खिलाड़ियों का चयन छत्तीसगढ़ स्टेट रणजी ट्रॉफी कैंप के लिए हुआ है.छ्त्तीसगढ़ रणजी ट्रॉफी कैंप का आयोजन सात जुलाई को रायपुर के आरडीसीए मैदान में किया जाएगा.

किन खिलाड़ियों का हुआ चयन : स्टेट रणजी ट्रॉफी कैंप के लिए जिन खिलाड़ियों का चयन हुआ है. उन्होंने जिला क्रिकेट संघ के लगाए गए नि:शुल्क कैम्प में हिस्सा लिया था. बिलासपुर से चयनित खिलाड़ियों के नाम आशीष पांडेय, दीपक सिंह बघेल, मयंक यादव, मोहम्मद शाहबाज हुसैन और वासुदेव बरेठ है.

कैसे होगा रणजी के लिए चयन :चयन प्रक्रिया में शामिल होने के लिए सभी खिलाड़ी 7 तारीख को रिपोर्टिंग करेंगे. छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ ने हाल ही में चीफ मिनिस्टर इंटर डिस्ट्रिक्ट एलिट ग्रुप क्रिकेट स्पर्धा का आयोजन किया था. जिसके बाद खिलाड़ियों के प्रदर्शन को देखते हुए उनका चयन छत्तीसगढ़ स्टेट रणजी ट्रॉफी कैंप के लिए किया गया है. रायपुर में पहले सलेक्शन मैच कराया जाएगा. बाद में छत्तीसगढ़ स्टेट रणजी ट्रॉफी टीम के लिए चयन होगा.

बिलासपुर में कबड्डी संघ ने की खेल मैदान की मांग
बिलासपुर में डॉग पर गाड़ी चढ़ाने का वीडियो वायरल, पशु प्रेमियों में आक्रोश
बिलासपुर में बूथ चलो अभियान की जगह बूथ बचाओ अभियान चला रही कांग्रेस

बिलासपुर में क्रिकेट के नामी खिलाड़ी मौजूद हैं. लेकिन रणजी ट्रॉफी के लिए बिलासपुर के युवाओं की कमी देखी गई है. माना जा रहा है कि छत्तीसगढ़ रणजी ट्रॉफी कैंप के लिए चयनित बिलासपुर जिला क्रिकेट संघ के 5 खिलाड़ियों का चयन परफॉर्मेंस के आधार पर स्टेट रणजी टीम में हो जाएगा. जिसके बाद ये स्टेट प्रतिनिधित्व करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details