छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

पेंड्रा में राजस्थान जा रहे कोरोना मरीज को मिली ऑक्सीजन सिलेंडर की मदद

पेंड्रा में सड़क मार्ग से राजस्थान की ओर जा रहे एक शख्स का अचानक ऑक्सीजन डाउन हो गया. जिसके बाद बिलासपुर के मेडिसिन ग्रुप हॉस्पिटल ने उस मरीज को नि:शुल्क ऑक्सीजन सिलेंडर दिया. जिससे शख्स की हालत में सुधार आया है.

By

Published : Apr 24, 2021, 7:59 PM IST

Corona patient gets help of oxygen cylinder
कोरोना मरीज को मिली ऑक्सीजन सिलेंडर की मदद

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही: कोरोना संकट की घड़ी में मदद के लिए बढ़ने वाले हाथ किसी फरिश्ते से कम नहीं हैं. इस कड़ी में पेंड्रा के ब्लड मेडिसिन ग्रुप हॉस्पिटल ने राजस्थान जा रहे परिवार के एक सदस्य के लिए नि:शुल्क ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध करावाया.

अजमेर के रहने वाले विष्णु दत्त शर्मा परिवार के साथ कोरबा होते हुए राजस्थान की ओर जा रहे थे. इसी बीच उनका ऑक्सीजन लेवल डाउन होकर 88 पहुंच गया था और लगातार कम हो रहा था. जिससे उन्हें तत्काल ऑक्सीजन की जरूरत पड़ गई. पेंड्रा के आलोक तिवारी को जब इसकी जानकारी मिली. उन्होंने तुरंत अपने साथी के साथ मेडिसिन ग्रुप हॉस्पिटल से ऑक्सीजन सिलेंडर रेडी कर विष्णु शर्मा के पास पहुंचे. जिससे विष्णु की हालत में सुधार हुआ.

नि:शुल्क दिया ऑक्सीजन सिलेंडर

जब विष्णु ने ऑक्सीजन सिलेंडर के लिये भुगतान की बात की. तब मेडिसिन ग्रुप हॉस्पिटल के सदस्यों ने पैसे लेने से साफ मना कर दिया. उन्होंने विष्णु को सुरक्षित पहुंचकर उस सिलेंडर से अन्य लोगों की मदद करने को कहा.

हम नहीं रोक रहे ऑक्सीजन, लेकिन हमें भी समय पर मिलनी चाहिए जीवन रक्षक दवाइयां: CM भूपेश

कोरोना संक्रमण की चपेट में आकर प्रदेश में हर दिन सैकड़ों लोगों की जान जा रही है. देशभर में इन दिनों कोरोना महामारी के चलते ऑक्सीजन सिलेंडर की मारामारी है. ऐसे में लोग जरूरत मंदो को कई गुना अधिक रेट में ऑक्सीजन सिलेंडर बेच रहे हैं. लगातार अस्पतालों से ऑक्सीजन की कमी की खबरें सामने आ रही हैं. पेंड्रा हॉस्पिटल ब्लड मेडिसिन ग्रुप के सदस्यों ने इस कमी को दूर करने के लिए सराहनीय कदम उठाया है. ग्रुप के सदस्य जरूरतमंद लोगों को मुफ्त में ऑक्सीजन सिलेंडर मुहैया करा रहे हैं. ग्रुप पिछले कई साल से ब्लड डोनेशन का काम कर रही है.

लोग कर रहे सहायता

ग्रुप की सेवा भावना को देखकर पेंड्रा के स्थानीय लोगों ने अपने परिजनों की याद में ग्रुप को ऑक्सीजन सिलेंडर दान किए. इस ग्रुप के पास 35 ऑक्सीजन सिलेंडर हैं. जिसकी रिफिलिंग कर हर समय ग्रुप के सदस्य सेवा के लिए उपलब्ध रहते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details