छत्तीसगढ़

chhattisgarh

शहीद मुरली ताती का बीजापुर में राजकीय सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार

By

Published : Apr 24, 2021, 10:58 PM IST

पालनार से अपहृत एएसआई मुरली ताती की नक्सलियों ने हत्या कर दी थी. शहीद मुरली ताती का बीजापुर में राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया.

naxali murdered Murali Tati
शहीद मुरली ताती का बीजापुर में राजकीय सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार

बीजापुर:गंगालूर थाना क्षेत्र के पालनार से अपहृत एएसआई मुरली ताती की नक्सलियों ने हत्या कर दी. अपहरण के तीन दिन बाद नक्सलियों ने मुरली ताती की हत्या कर शव को सड़क पर फेंक दिया. शहीद मुरली ताती का बीजापुर में राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया.

आईजी ने की शहीद के परिजनों से मुलाकात

आईजी सुन्दरराज पी ने शहीद उप निरीक्षक मुरली ताती की पत्नी मैनो ताती और उनके परिजनों से मुलाकात की. मुरली ताती की पतासाजी और रिहाई के लिए किए गए प्रयासों के संबंध में जानकारी देते हुए विभाग और शासन की ओर से शोकाकुल परिवार को सांत्वना दी. उन्होंने शहीद के परिजनों को सभी प्रकार के मदद का आश्वासन दिया है.

बीजापुर के पालनार से अपहृत एएसआई मुरली ताती की नक्सलियों ने की हत्या

शुक्रवार को ही मुरली ताती की रिहाई के लिए गोंडवाना समाज भी आगे आया था. गोंडवाना समाज समन्वय समिति जिला इकाई ने कहा था कि एएसआई के छोटे-छोटे बच्चे हैं और उनका स्वास्थ्य भी ठीक नहीं है, इसलिए नक्सली उन्हें रिहा कर दें. इससे पहले मुरली ताती की पत्नी ने उनकी तबीयत ठीक ना होने और बच्चों का हवाला देते हुए उनकी रिहाई की अपील की. ASI मुरली की रिहाई के लिए समाजसेवी, पत्रकार और ग्रामीण भी कोशिश कर रहे थे.

रिहाई की भी आ रही थी खबर

इससे पहले कहा जा रहा था कि ASI मुरली ताती के लिए जन अदालत में फैसला लेकर छोड़ा सकता है. हालांकि नक्सलियों की ओर से रिहाई को लेकर शर्तों की कोई सूचना नहीं मिली थी. रिहाई को लेकर जन अदालत लगाने की भी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई थी. इसी बीच नक्सलियों ने एक बार फिर अपना क्रूर चेहरा दिखा दिया और मुरली ताती की हत्या कर दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details