छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Jan 21, 2022, 9:27 PM IST

ETV Bharat / state

बीजापुर में पति-पत्नी नक्सलियों ने किया पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण

बीजापुर में नक्सली संगठन में शामिल पति-पत्नी ने पुलिस के सामने सरेंडर किया है. उन दोनों ने नक्सलियों के उत्पीड़न से आजिज आकर यह कदम उठाया. उन्होंने तेलंगाना पुलिस अधिकारी के सामने आत्मसमर्पण किया.

Naxalites surrender before police
नक्सलियों ने किया पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण

बीजापुरःबीजापुर व सुकमा में सक्रिय रूप से नक्सली कमांडर व डिप्टी कमांडर ने मुख्यधारा में जुड़ने के लिए तेलंगाना पुलिस अधिकारी के सामने आत्मसमर्पण किया. पुलिस अधीक्षक भद्राद्री कोततगुडम 21 जनवरी 2022 को बासागुडा व जगरगुंडा क्षेत्र के नक्सली संगठन सदस्य ​​कमांडर वेमुला नंगा और डिप्टी कमांडर पोडियम आदिमी मंजुला ने आत्मसमर्पण किया. वह छत्तीसगढ़ के बीजापुर व सुकमा जिले के नक्सली संगठन में सक्रिय थे. पुरुष व महिला नक्सली दोनों ने तेलंगाना पुलिस के सामने आत्मसमर्पण किया.

बलरामपुर में लकड़ी तस्कर सक्रियः लावारिश मिली साल की इमारती लकड़ी

उत्पीड़न से आजिज आकर उठाया कदम

वेमुला नंगा 2013 में नक्सली संगठन में शामिल हुए. बाद में उन्होंने एक सैन्य सदस्य के रूप में कार्य किया और 2016 में उन्हें बासुगुडा एलओएस डिप्टी कमांडर के रूप में पदोन्नत किया गया. वह वर्तमान में एटू में सप्लाई टीम सेक्शन कमांडर के रूप में कार्यरत हैं. पोडियम अदिमी मंजुला 2014 में जेगुरुकोंडा मंगू एलओएस कमांडर की कमान में शामिल हुईं.

फिर 2017 तक वह भालगत इलाके के एमएमसी जोन में काम करती रहीं. 2014 में डिप्टी कमांडर के रूप में पदोन्नत हुआ. दोनों ने जून 2021 में साथ रहने का फैसला किया. हालांकि नक्सली संगठन ने उन्हें शादी करने की इजाजत नहीं दी. नक्सलियों के द्वारा लगातार प्रताड़ित किए जाने के बाद उन्होंने संगठन छोड़ने का फैसला किया. संगठन ने उन्हें पार्टी से निकाल दिया. अब उन्होंने बेहतर जीवन जीने के लिए पुलिस के सामने आत्मसमर्पण किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details