छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Apr 2, 2021, 10:04 AM IST

Updated : Apr 2, 2021, 12:04 PM IST

ETV Bharat / state

बीजापुर में नक्सली उत्पात से 14 गांवों की बिजली गुल

बीजापुर में नक्सलियों ने एक बार फिर उत्पात मचाया है. नक्सलियों ने बिजली के 6 खंभों को गिरा दिया जिससे 14 गांवों में बिजली बंद है.

electricity-shutdown-in-14-villages-in-bijapur
बीजापुर में नक्सली उत्पात से 14 गांवों की बिजली गुल

बीजापुर: नक्सलियों की करतूत की वजह से 14 गांव अंधेरे में हैं. कुटरू से बेदरे तक जाने वाली 11 kv की मेन लाइन को नक्सलियों ने नुकसान पहुंचाया है. ग्रामीण रात चिमनी व मोमबत्ती से रात गुजार रहे हैं. नक्सलियों ने पेड़ काटकर गिरा दिए हैं.पेड़ गिरे होने की वजह से रोड जाम हो गई थी. जिसे बहाल कर काम चल रहा था. आज इलाके में विद्युत आपूर्ति बहाल होने की उम्मीद है.

5 से ज्यादा खंभे गिराने से बिजली बंद

भैरमगढ़ ब्लॉक के कुटरू से बेदरे तक जाने वाली 11 kv की मेन लाइन के पांच से ज्यादा खंभों को गिरा दिया गया है. इससे इस क्षेत्र के बेदरे, करकेली, अंबेली सहित 14 से अधिक गांव में बिजली बंद है. इस बात की सूचना मिलते ही CSEB की टीम को मौके के लिए रवाना कर दिया गया. CSEB के अधिकारी पीआर साहू ने बताया कि कुटरू से बेदरे की मैन लाइन में पेड़ गिराकर 11 kv के 6 खंभों को नुकसान पहुंचाया गया है.

नक्सलियों ने दो वाहनों को किया आग के हवाले

14 गांवों में बिजली ठप

गुरुवार सुबह से इस इलाके के करीब 14 गांवों में बिजली ठप हो गई है. साहू ने कहा की जल्द ही इस इलाके में बिजली आपूर्ति बहाल कर दी जाएगी. दूसरी ओर पेड़ गिराए जाने की वजह से रास्ता भी जाम हो गया था. जिसे बहाल करने का काम चल रहा है.

Last Updated : Apr 2, 2021, 12:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details