छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कलेक्टर ने टीकाकरण में तेजी लाने के दिए निर्देश

By

Published : Feb 10, 2021, 7:35 PM IST

बीजापुर जिले में कोरोना टीकाकरण को लेकर कलेक्टर ने तेजी लाने के निर्देश दिए हैं. टीकाकरण का कार्य 17 केद्रों पर शुरू किया जा चुका है.

Collector Ritesh Kumar Aggarwal in bijapur
कलेक्टर ने टीकाकरण को लेकर दिए निर्देश

बीजापुरः कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल ने जिले में टीकाकरण अभियान को लेकर तेजी लाने के निर्देश दिए हैं. वर्तमान में जिले के 17 केंद्रों में टीकाकरण का कार्य किया जा रहा है.

जिले में 3 हजार 604 स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया है. वहीं प्रशासनिक, पुलिस समेत दूसरे विभागों के 14 हजार फ्रंट लाइन वर्कर को वैक्सीन लगाई जाएगी.

-दुर्ग: कलेक्टर और एसपी ने लगवाया कोरोना टीका

27 केन्द्रों का टीकाकरण के लिए चयन

3 हजार 604 हेल्थ वर्कर्स में से 1500 लोगों को टीका लगाया जा चुका है. जिला टीकाकरण अधिकारी डाॅ. आदित्य साहू ने बताया कि अभी 17 केन्द्रों में टीकाकरण प्रारंभ किया जा चुका है. कुल 27 केन्द्रों को टीकाकरण केन्द्रों के रूप में चयन किया गया है. आवश्यकता पड़ने पर सभी केन्द्रों में टीकाकरण किया जायेगा. अभी हेल्थ केयर वर्कर और फ्रंटलाईन वर्कर के लिए 6 हजार टीका उपलब्ध है. साथ ही ब्लॉक भोपालपटनम, भैरमगढ़, उसूल समेत बीजापुर में स्वास्थ्य अमले को पूरी तैयारी करने का कलेक्टर ने निर्देश दिए हैं.

पूरे भारत में 16 जनवरी से कोरोना वैक्सीन लगनी शुरू हो गई थी. कोरोना वैक्सीन का टीका सफाई कर्मचारियों, डॉक्टरों और नर्सों को सबसे पहले लगा. कोरोना संक्रमण से सुरक्षा के लिए जिले के विभिन्न केन्द्रों में टीकाकरण किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details