छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

बेमेतरा: खुले में फेंके जा रहे हैं पोल्ट्री फार्म के अपशिष्ट, कलेक्टर से की शिकायत

पोल्ट्री फॉर्म के अपशिष्ट पदार्थ खुले में फेंके जा रहे हैं, जिससे ग्रामीणों को बहुत परेशानी हो रही है. साथ ही इससे वातावरण भी दूषित हो रहा है.

By

Published : Nov 11, 2019, 12:54 PM IST

Updated : Nov 11, 2019, 5:03 PM IST

पोल्ट्री फॉर्म से आ रही दुर्गंध

बेमेतरा: बेरला ब्लॉक के कुम्ही गांव में संचालित पोल्ट्री फॉर्म के अपशिष्ट पदार्थ खुले में फेंके जा रहे हैं, जिससे ग्रामीणों को बहुत परेशानी हो रही है. मामले की शिकायत ग्रामीणों ने कलेक्टर से पहले की थी, बावजूद इसके कोई कार्रवाई नहीं हुई. वहीं ग्रामीणों को अब दुर्गंध झेलनी पड़ रही है.

खुले में फेंके जा रहे हैं पोल्ट्री फार्म के अपशिष्ट

पढ़ें: बिलासपुर में कचरे का अंबार, मेयर ने कहा- बिना जनसहयोग के नहीं होगी सफाई

मामले में ग्रामीणों ने बताया कि पोल्ट्री फॉर्म संचालक तालाब के पास ही अपशिष्ट पदार्थ फेंक देते हैं. साथ ही पोल्ट्री फॉर्म से निकलने वाला अपशिष्ट पानी गांव के निकासी तालाब में मिल रहा है, जिससे खुजली हो रही है. साथ ही ग्रामीणों ने यह भी बताया कि पोल्ट्री फॉर्म से निकले दुर्गंध से वातावरण दूषित हो रहा है, जिससे ग्रामवासी बहुत परेशान हैं.

अपशिष्ट निकालने के दिए निर्देश
मामले में कलेक्टर शिखा राजपूत तिवारी ने बताया कि ग्रामीणों द्वारा की गई शिकायत पर उन्होंने संयुक्त कलेक्टर को जांच अधिकारी नियुक्त कर मौके पर भेजा था. संबंधित पोल्ट्री फॉर्म संचालक को उचित प्रावधान के तहत अपशिष्ट निकालने के निर्देश भी दिए गए हैं.

Last Updated : Nov 11, 2019, 5:03 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details