छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

बेमेतरा में नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार

बेमेतरा में न्यायालय में चपरासी की नौकरी दिलाने के नाम पर ग्रामीणों से लाखों की ठगी करने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. आरोपियों ने 17 लोगों से 15 लाख 40 हजार रुपए की ठगी की है.

By

Published : Jun 17, 2021, 10:55 AM IST

Two accused of cheating arrested
ठगी करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार

बेमेतरा:जिले के नांदघाट थाना क्षेत्र के ग्रामीणों से नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी करने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. आरोपियों ने खुद को न्यायालय में चपरासी बताकर ग्रामीणों की नौकरी भी चपरासी पद पर लगवाने के नाम पर 15 लाख 40 हजार रुपए लिए थे. मामले की शिकायत मिलते ही पुलिस ने आरोपियों को (accused of swindling arrested) धर दबोचा.

लाखों की ठगी करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार

15 लाख 40 हजार रुपए की ठगी

पूरा मामला बेमेतरा जिले के नांदघाट थाना क्षेत्र का है. जहां आकोली, चिचोली, बैतलपुर, किरता सहित अन्य गांव के 17 लोगों से आरोपियों ने न्यायालय में नौकरी दिलाने के नाम पर 15 लाख 40 हजार रुपए लिए. आरोपी मनीष सोनवानी बिलासपुर का रहने वाला है, जिसने अपने आपको न्यायालय का चपरासी बताकर भोलेभाले ग्रामीणों को नौकरी दिलाने का झांसा देकर उनसे लाखों रुपए ऐंठ लिए.

ठगी के शिकार लोगों का नेशनल साइबर क्राइम रिपोर्टिंग पोर्टल बना सहारा, वापस दिलाया रकम

प्रार्थी रोहित निषाद ने नांदघाट थाने में आकर अपने और अन्य लोगों के साथ ठगी की जानकारी दी. जिस पर पुलिस ने अपराध पंजीबद्ध करते हुए आरोपी को गिरफ्तार किया है. वहीं जांच के दौरान पता चला कि आरोपी का भाई मनोज सोनवानी भी ठगी के काम में संलिप्त है. जिसके बाद पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया है.

मंत्रालय के बाबू बनकर नौकरी लगवाने के नाम पर ठगी करने वाले शातिर गिरफ्तार

आरोपियों पर लगी धारा 420

नांदघाट पुलिस के एडिशनल एसपी विमल बैस से प्राप्त जानकारी के अनुसार, बुधवार को मनोज सोनवानी और उसके भाई मनीष सोनवानी को गिरफ्तार किया गया. जिनके पास से 2 लाख 24 हजार नकद रुपये और लोगों के दस्तावेज सहित एक मोपेड बरामद किए गए हैं. दोनों आरोपी बिलासपुर में किराये के मकान में रहते हैं. जिन्हें बुधवार को पुलिस ने धारा 420 के तहत गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details