छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Aug 13, 2020, 12:47 PM IST

ETV Bharat / state

बेमेतरा: पूर्व मंत्री दयालदास को रास नहीं आया माना कोविड केयर सेंटर, बेमेतरा में हुए शिप्ट

प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री और पूर्व नवागढ़ विधायक दयालदास बघेल कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद राजधानी रायपुर के माना कोविड सेंटर में भर्ती थे. लेकिन उन्होंने वहां रहने से इंकार कर दिया और बेमेतरा के चोरभट्टी में बनाए गए कोविड केयर सेंटर में भर्ती हुए.

dayaldas baghel
दयालदास बघेल

बेमेतरा: बीते दिनों नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक के संपर्क में आने के बाद पूर्व कैबिनेट मंत्री दयालदास बघेल कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. जिसके बाद उन्हें राजधानी के माना कोविड केयर सेंटर में भर्ती किया गया था. लेकिन माना कोविड केयर सेंटर में रहने से उन्होंने मना कर दिया. जिसके बाद उन्हें बेमेतरा के चोरभट्टी में बने कोविड केयर सेंटर में रखा गया है.

नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक के संपर्क में आए थे पूर्व मंत्री

कुंरा क्षेत्र में 20 लोगों का लिया गया कोविड सैंपल

नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक 4 अगस्त को पूर्व कैबिनेट मंत्री दयालदास बघेल के पिता बसावन बघेल के दशगात्र कार्यक्रम में पहुंचे थे. वहीं 5 अगस्त को नेता प्रतिपक्ष कोरोना पॉजिटीव पाए गए थे. जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कुंरा पहुंचकर 30 लोगों का कोविड सैंपल लिया था. जिसमें पूर्व कैबिनेट मंत्री दयालदास बघेल पॉजिटिव मिले. जिसके बाद एक बार फिर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कुंरा गांव में 20 लोगों का कोविड टेस्ट किया है, जिसकी रिपोर्ट आना बाकी है.

बेमेतरा कोविड केयर सेंटर

जिले में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामले
बेमेतरा में लगातार कोविड के मरीजों की संख्या में इजाफा देखा जा रहा है. अनलॉक होने के बाद बाजार में अच्छी खासी भीड़ देखी जा रही है, जो बाद में परेशानी का सबब बन सकती है.

सवालों के घेरे में माना कोविड सेंटर की व्यवस्था
पूरे विश्व में कोरोना महामारी इस कदर हावी है कि सरकार करोड़ों रुपए खर्च कर बेहतर इलाज की कोशिश कर रही है. सवाल ये उठता है कि राजधानी के माना कोविड सेंटर में ऐसी क्या अव्यवस्था नजर आई, जो प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री को रास नहीं वहां रहना रास न आया. सूत्रों की माने तो पूर्व मंत्री अस्पताल की व्यवस्था और गंदगी को देख कर भड़क उठे और वहां भर्ती होने से इंकार कर दिया . फिलहाल यह जांच का विषय है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details