छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बेमेतरा पहुंची कोरोना वैक्सीन की पहली खेप

By

Published : Jan 13, 2021, 9:20 PM IST

बेमेतरा में कोरोना वैक्सीन की पहली खेप पहुंच गई है. लोगों में खुशी का माहौल है. कलेक्टर ने वैक्सीन भंडार केंद्र का निरीक्षण किया. CMHO को इसके भंडारण और सुरक्षा को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए.

first-consignment-of-corona-vaccine-in-bemetra-inspected-by-collector-in-bemetara
बेमेतरा पहुंची कोरोना वैक्सीन की पहली खेप

बेमेतरा: जिले में कोरोना वैक्सीन पहली खेप पहुंच गई है. कोरोना वैक्सीन भंडार केंद्र में सुरक्षित रखवाया गया है. पहली खेप में जिले को 333 वायल यानी 3330 डोज प्राप्त हुई है. कलेक्टर शिव अनन्त तायल ने निरीक्षण किया. जिला वैक्सीन भंडार गृह पहुंचकर जायजा लिया. CMHO को इसके भंडारण और सुरक्षा को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए.

बेमेतरा पहुंची कोरोना वैक्सीन की पहली खेप

पढ़ें: छत्तीसगढ़: पूजा-पाठ के साथ हुआ 'जिंदगी के टीके' का स्वागत, मिली VIP सुरक्षा

3 हजार 330 वैक्सीन डोज
मुख्य स्वास्थ्य एवं चिकित्सा अधिकारी डॉ सतीश कुमार शर्मा ने बताया कि 330 वायल कोरोना वैक्सीन प्राप्त हुई है. शाम को जिला अस्पताल परिसर में बनाए गए जिला वैक्सीन और कोल्ड चेन भंडार गृह में सुरक्षित रखा गया है. 3 हजार 330 डोज है. 16 जनवरी से स्वास्थ्यकर्मियों को लगाया जाएगा. उन्होंने बताया कि 1 वायल में 10 लोगों को टीका लगाया जा सकता है.

बेमेतरा में कोरोना वैक्सीन की पहली खेप पहुंच गई

पढ़ें: कोविशील्ड वैक्सीन: 40 लाख स्टोरेज क्षमता के साथ तैयार है बस्तर

इन्हें लगेगा पहला कोरोना का टीका
डॉ शर्मा ने बताया की 16 जनवरी को टीकारण अभियान के तहत बेमेतरा जिला अस्पताल, बेरला और नवागढ के समुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में टीकारण किया जाएगा. उन्होंने बताया कि शासन के निर्देशानुसार सर्वप्रथम स्वास्थ्य विभाग के स्टाप महिला, बाल विकास विभाग और सफाई कर्मचारियों को टीका लगाया जाएगा. इसके बाद पुलिसकर्मियों और 50 साल से अधिक आयु समूहों के लोगों का टीकारण किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details