छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बेमेतरा: कबीर संत समागम मेले को लेकर कलेक्टर ने दिए निर्देश

By

Published : Jan 7, 2021, 12:40 PM IST

बेमेतरा से सटे ग्राम लोलेसरा में आगामी 15 व 16 जनवरी को होने वाले पंथ उग्रनाम साहब स्मृति संत समागम मेले की तैयारियां जोरों पर हैं. इसके संबंध में कलेक्टर ने आवश्यक सहयोग के लिए समिति को आश्वस्त किया.

collector-gave-instructions-regarding-kabir-sant-samagam-fair-in-bemetra
कबीर संत समागम मेले को लेकर कलेक्टर ने दिए निर्देश

बेमेतरा: शहर से सटे ग्राम लोलेसरा में आगामी 15 व 16 जनवरी को होने वाले पंथ उग्रनाम साहब स्मृति संत समागम मेले की तैयारियां शुरू हो गई हैं. मेले में जिला प्रशासन के सहयोग के लिए मेला समिति के सदस्यों ने कलेक्टर से मुलाकात की. इसके संबंध में कलेक्टर ने आवश्यक सहयोग के लिए समिति को आश्वस्त किया. वर्तमान में विश्वव्यापी कोरोना महामारी के संक्रमण को ध्यान में रखते हुए इस कार्यक्रम में दो दिवसीय कार्यक्रम रखा गया है.

कलेक्टर शिव अनंत तायल ने SDM दुर्गेश वर्मा को नियंत्रण अधिकारी नियुक्त किया है. उक्त मेला स्थल में यातायात व्यवस्था सुचारू रूप से सुनिश्चित करने के लिए एसपी और लोक निर्माण विभाग को मंच व्यवस्था, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी को स्वच्छ पेयजल की सुविधा, छत्तीसगढ़ के राज्य विद्युत मंडल को मेला स्थल में बिजली की व्यवस्था सुनिश्चित करने का काम दिया गया है.

मेला स्थल में व्यवस्था दुरुस्त करने कलेक्टर ने दिए निर्देश

वहीं नगर पालिका को मेला स्थल की साफ-सफाई व अग्निशमन व स्वचालित शौचालय व्यवस्था सुनिश्चित करने और स्वास्थ्य संबंधी सेवाओं के लिए मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देशित किया गया. साथ ही कार्यक्रम स्थल में कानून व शांति व्यवस्था सहित कोरोना प्रोटोकाॅल के पालन के लिए पुलिस विभाग के सहयोग से नियंत्रण अधिकारी को निर्देश दिया गया.

विधायक और कलेक्टर ने जारी किया वीडियो संदेश, कोरोना के गाइडलाइन का पालन करने की अपील

मेले के संबंध में विधायक ने भी की कलेक्टर से की मुलाकात

पंथ हुजूर उग्रनाम साहब की स्मृति में लोलेसरा गांव में 15 व 16 जनवरी को होने वाले दो दिवसीय संत संमागम मेले की तैयारियों को लेकर बीते दिनों विधायक आशीष छाबड़ा ने भी कलेक्टर शिव अंनत तायल से मुलाकात की. विधायक ने संत संमागम मेला की तैयारियों को लेकर चर्चा कर दिशा-निर्देश दिए थे. इस मौके पर लुकेश वर्मा अध्यक्ष ब्लॉक कांग्रेस कमेटी, मिथलेश वर्मा उपाध्यक्ष जनपद पंचायत बेमेतरा सहित मेला समिति अध्यक्ष विजेंन्द्र वर्मा समिति के सदस्यगण उपस्थित थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details