छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Bemetara latest news: बेमेतरा एसडीएम ने उचित मूल्य की दुकान का किया दौरा, अनिमियता पाये जाने दुकान को किया सील

By

Published : Mar 16, 2023, 11:06 PM IST

बेमेतरा एसडीएम सुरुचि सिंह ने आज बेमेतरा जिला के ढारा गांव के उचित मूल्य की दुकान का औचक निरीक्षण किया. दुकान में अनिमियता पाए जाने पर एसडीएम सुरुचि सिंह ने दुकान संचालित करने वाली समूह को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है. Bemetara SDM sealed fair price shop

बेमेतरा एसडीएम ने उचित मूल्य की दुकान का किया दौरा
बेमेतरा एसडीएम ने उचित मूल्य की दुकान का किया दौरा

बेमेतरा:बेमेतरा एसडीएम सुरुचि सिंह ने आज बेमेतरा जिला के ढारा गांव के उचित मूल्य की दुकान का औचक निरीक्षण किया. जहां निरीक्षण के दौरान दुकान बंद पाया गया. वही जब दुकान खुलवा कर रिकॉर्ड देखा गया, जो अनिमियता पाई गई है. जिस पर एसडीएम सुरुचि सिंह ने उचित मूल्य की दुकान संचालित करने वाले समूह को निलंबित कर दिया है. वहीं उचित मूल्य की दुकान को सील कर दिया है.

अनिमियता पाए जाने पर SDM ने किया निलंबित: बेमेतरा की एसडीएम सुरुचि सिंह ने राजस्व अधिकारियों के साथ ढारा गांव के उचित मूल्य की दुकान का औचक निरीक्षण किया. जहां निरीक्षण के दौरान धारा गांव के उचित मूल्य की दुकान बंद थी. दुकान में विक्रेता संतोष साहू को बुलाकर दुकान खुलवाया गया. जहां जांच के दौरान यह पाया गया कि किसी भी प्रकार की स्टॉक पंजी का संधारण नहीं किया गया है. वहीं संचालक के द्वारा राशन सामग्री की आवक जावक का कोई भी हिसाब नहीं रखा गया था. उचित मूल्य के दुकान में सामाग्री वितरण का कार्य भी अव्यवस्थित था. ग्रामीणों ने एसडीएम को बताया कि "उचित मूल्य की दुकान में शक्कर शासन द्वारा निर्धारित 17 से बढ़ाकर 20 रु किलो में दिया जा रहा है."

यह भी पढ़ें:Bemetara bali pratha: सिद्धि माता मंदिर में नहीं होगी पशु बलि, कलेक्टर के निर्देश के बाद फैसला

गड़बड़ी मिलने पर दुकान किया सील:निरीक्षण के दौरान एसडीएम सुरिचि सिंह ने पाया कि दुकान का संचालनकर्ता राधाकृष्ण महिला स्व सहायता समूह है. परंतु दुकान में संचालन सनत कुमार साहू के द्वारा किया जा रहा है. वहीं उचित मूल्य की दुकान में कई अनिमियता पाया गया. जिसको लेकर SDM ने समूह को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है. वहीं उचित मूल्य की दुकान को सील कर दिया गया है. दौरान बेमेतरा एसडीएम सुरुचि सिंह के साथ बेमेतरा डिप्टी कलेक्टर पिंकी मनहर भी मौजूद थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details