छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बेमेतरा: घर बैठे मिलेगा किराना सामान

By

Published : Apr 28, 2021, 1:56 PM IST

बेमेतरा में लॉकडाउन के मद्देनजर कलेक्टर शिव अनन्त तायल ने राशन की घर पहुंच सेवा के लिए छूट दे दी है. दुकानदार अब होम डिलीवरी के तहत लोगों को सामान दे सकेंगे.

Bemetara Collector ordered home delivery of ration
बेमेतरा कलेक्टर शिव अनन्त तायल

बेमेतरा:जिले में लॉकडाउन के बीच लोगों को राशन और किराना समाग्री के लिए हो रही परेशानी के मद्देनजर कलेक्टर शिव अनन्त तायल ने आदेश जारी किया हैं. जिसके तहत बुधवार सुबह 6 बजे से दोपहर 2 बजे तक होम डिलवरी के तहत लोगों को घर बैठे राशन मिलेगा. दुकान खोलकर ग्राहकों को सामान देने पर रोक अब भी जारी है. ऐसा करते पाये जाने पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी गयी है.

होम डिलवरी सुविधा से मिलेगा किराना सामान
बेमेतरा जिला में कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव के मद्देनजर 10 अप्रैल से लॉकडाउन लगाया गया है. कोरोना संक्रमण कम नहीं होने का कारण लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है. जिससे लोगों को जरूरी साम्रगियों के लिए परेशान होना पड़ रहा है. जिसके मद्देनजर नगर के व्यापारियों के साथ कलेक्टर ने बीते दिनों बातचीत की थी. जिसके बाद सुबह 6 से दोपहर 2 बजे तक होम डिलीवरी के जरिए राशन की घर पहुंच सेवा की अनुमति दी गई. ताकि लोगों को किराना के लिए परेशान ना होना पड़े. दुकानदारों को डिलीवरी ब्वॉय के जरिेए राशन पहुंचाने के लिए निर्देशित किया गया है.

बेमेतरा जिले में लॉकडाउन 5 मई तक बढ़ा

ज्यादा रेट पर बेचने पर कार्रवाई

इसके साथ ही सामान्य रेट से ज्यादा रेट पर सामान बेचने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की चेतावनी भी दी गई है. कानों के औचक निरीक्षण के लिए कलेक्टर ने अधिकारियों की ड्यूटी निर्धारित की है. पहले की तरह ठेलेवालों को गली मौहल्ले में सब्जी और फल बेचने की अनुमति है.

जिले में 3802 कोरोना पॉजिटिव सक्रिय
बेमेतरा जिले में अबतक 14 हजार 916 कोरोना पॉजिटिव की पहचान हो चुकी है. जिसमें 10 हजार 984 कोरोना पॉजिटिव उपचार के बाद स्वस्थ हो चुके है. 3802 कोरोना पॉजिटिव सक्रिय है. जिनका उपचार किया जा रहा हैं. 130 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौत अब तक हो चुकी हैं. जिले में मंगलवार को 311 नए कोरोना पॉजिटिव मिले है. 5 लोगों की मौत हुई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details