छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बेमेतराः सूखा राशन वितरण में लापरवाही बरतने वाले 2 शिक्षक निलंबित

By

Published : Apr 7, 2020, 7:25 PM IST

बेमेतरा में स्कूली बच्चों के सूखा राशन वितरण में अनियमितता बरते जाने पर 2 शिक्षकों पर कार्रवाई की गई है. जिला शिक्षा अधिकारी सीएस ध्रुव ने दोनों शिक्षकों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है.

2-teachers-suspended-for-negligence-in-distribution-of-ration-in-bemetara
जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय

बेमेतरा: स्कूली बच्चों के सूखा राशन वितरण में अनियमितता बरते जाने पर जिले के 2 शिक्षकों पर कार्रवाई की गई है. जिला शिक्षा अधिकारी सी एस ध्रुव ने दोनों शिक्षकों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है.

आदेश की कॉपी

दरअसल राज्य शासन के निर्देशानुसार लॉकडाउन के मद्देनजर स्कूली बच्चों को सूखा राशन वितरण किया जा रहा है, लेकिन जिले के शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला खंडसरा और शासकीय प्राथमिक शाला बंधी के शिक्षकों द्वारा राशन वितरण में अनियमितता बरती गई थी. इसमें शिक्षकों ने खंडसरा स्कूल में 100 ग्राम चावल और दाल कम वितरण किया गया था और बंधी स्कूल में अरहर दाल के बदले तिवरा दाल का वितरण कर दिया गया था.

मामले में शिकायत मिलने पर जिला शिक्षा अधिकारी सीएस ध्रुव ने मामले में जांच कराई. जिसमें अनियमितता पाए जाने पर तत्काल प्रभाव ने पूर्व माध्यमिक शाला खंडसरा के प्रधान पाठक हरनारायण रात्रे और प्राथमिक शाला बंधी के प्रभारी प्रधान पाठक देवलाल मंडावी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details