छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बलौदाबाजार में नए कोरोना मरीजों की संख्या 800 पार

By

Published : Apr 14, 2021, 11:21 AM IST

बलौदाबाजार में कोरोना मरीजों की संख्या 800 के पार हो गई है. मरीजों के बढ़ते आंकड़े को देख जिला प्रशासन नई मंडी में 600 बेड वाले कोविड केयर सेंटर को खोले जाने की तैयारी कर रहा है.

baloda bazar
बलौदाबाजार

बलौदाबाजार: प्रदेश के सभी जिलों में कोरोना का कहर जारी है. बलौदाबाजार में हर दिन संक्रमितों के आंकड़े बढ़ते जा रहे हैं. जिले में लगातार दूसरे दिन 800 से ज्यादा नए मरीजों की पहचान हुई. मरीजोंं की इतनी बड़ी संख्या को अब तक के सबसे बड़े आंकड़े के रूप में दर्ज किया गया है.

जिले में मंगलवार को 875 नए मामले दर्ज किए गए हैं. हर दिन कोरोना के नए मामले एक नया रिकॉर्ड बना रहे हैं. जिसके चलते जिले में 10 दिनों का टोटल लॉकडाउन लगाया गया है, साथ ही बलौदाबाजार की सभी सीमाओं को पूरी तरह से सील कर दिया गया है.

कोविड केयर सेंटर के लिए एरिया का जायजा लेते अधिकारी

हर दिन बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के केस

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, हर रोज जिले में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है. अभी 842 नए केस सामने आए हैं.

  • 239 मरीज कसडोल विकासखंड से
  • 210 मरीज पालरी विकासखंड से
  • 129 मरीज बलौदाबाजार विकासखंड से
  • 103 मरीज भाठापारा विकासखंड से
  • 81 मरीज सिमगा विकासखंड से
  • 80 मरीज बिलाईगढ़ विकासखंड से
    यहां खुलेगा कोविड सेंटर

इन्हें मिलाकर जिले में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 15,968 हो गई है. इनमें से 11,030 लोग इलाज के बाद ठीक होकर वापस घर लौट चुके हैं. अभी जिले में 4 हजार 758 एक्टिव मरीज हैं, जिनका इलाज कोविड अस्पताल और होम आइसोलेशन में चल रहा है. जिले में मंगलवार को दो लोगों की मौत हो गई. जिसके बाद जिले में कोरोना से हुई कुल मौतों का आंकड़ा 180 पर पहुंच गया है.

लॉकडाउन नहीं दिख रहा प्रभावी, संक्रमण समाज में ज्यादा फैला: टीएस सिंहदेव

600 बिस्तरों वाला कोविड सेंटर हो रहा तैयार

तेजी से फैलते कोरोना संक्रमण ने सबकी चिंताएं बढ़ा दी हैं. जिले में नए मरीजों के लिए अस्पताल में बेड नहीं है. जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने फैसला लिया कि जिले में सभी जगहों पर नए कोविड सेंटर खोले जाएंगे. नई मंडी में 600 बेड वाला कोविड केयर सेंटर खोले जाने की तैयारी हो रही है. नए कोविड सेंटर के खुलने से जिले में कोरोना संक्रमण के मरीजों के लिए इलाज की सुविधा शुरू हो जाएगी. कोविड सेंटर खुलने से पहले अपर कलेक्टर और CMHO ने एरिया का जायजा लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details