छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Mar 12, 2020, 6:59 PM IST

Updated : Mar 12, 2020, 7:19 PM IST

ETV Bharat / state

बलौदाबाजार: चिटफंड कंपनी के नाम पर करोड़ों की धोखाधड़ी, डायरेक्टर गिरफ्तार

चिटफंड कंपनी के नाम पर निवेशकों का पैसा डबल करने का लालच देकर धोखाधड़ी करने वाले आरोपी को पुलिस ने मध्यप्रदेश के भोपाल से गिरफ्तार कर लिया है.

fraud of chitfund company arrested in balodabazar
चिटफंड कंपनी के नाम पर करोड़ों की धोखाधड़ी

बलौदाबाजार/ भाटापारा:भाटापारा में चिटफंड कंपनी के नाम पर निवेशकों का पैसा डबल करने का लालच देकर धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है. आरोपी ने 3 करोड़ 46 लाख की धोखाधड़ी की है, जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी को मध्यप्रदेश के भोपाल से गिरफ्तार किया गया है. यह मामला एक साल पहले दर्ज हुआ था, अब जाकर जिसमें पुलिस को कामयाबी मिली है.

चिटफंड कंपनी के नाम पर करोड़ों की धोखाधड़ी

भाटापारा में JMR नाम की चिटफंड कंपनी खोलकर लगभग 1500 एजेंट की भर्ती की गई, जिसके बाद निवेशकों के लिए एक से बढ़कर एक स्कीम और ऑफर तैयार किए गए. उनको पैसा जमा करने और पैसा डबल करने का लालच दिया जाता था.

करोड़ों रुपए लेकर भागा डायरेक्टर

इसके लिए एजेंटों के माध्यम से पैसों को इकट्ठा कराया जाता था, जिसके बाद लगभग 3 करोड़ 46 लाख रूपए लेकर कंपनी का डायरेक्टर रफूचक्कर हो गया. इसके बाद निवेशक अपने एजेंटों को तंग करने लगे, जो कमीशन बेश पर कंपनी में काम कर रहे थे.

2019 में दर्ज किया गया था मामला

धोखाधड़ी का मामला सामने आने पर कंपनी के एजेंट बने लोगों ने 2019 में थाने में इसकी रिपोर्ट दर्ज कराई. जिसके बाद पुलिस आरोपी सीएमडी रामदयाल चैहान की खोजबीन मे लग गई. जिसे एक साल बाद मध्यप्रदेश के भोपाल से गिरफ्तार कर भाटापारा लाया गया.

बाकी आरोपियों की तलाश जारी

आरोपी डायरेक्टर रामदयाल चौहान ने पुलिस को फ्रॉड किए हुए पैसों से जमीन, मोबाइल और गाड़ी खरीदना कबूल किया. मामले में इस आरोपी के अलावा और भी आरोपी हैं, जिनकी तलाश जारी है. वहीं आरोपी को पैसों का धोखाधड़ी करने के मामले में कार्रवाई कर, कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया है.

Last Updated : Mar 12, 2020, 7:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details