छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बलौदाबाजार में 622 नए कोरोना मरीजों की पहचान, 10 की मौत

By

Published : May 14, 2021, 11:30 AM IST

बलौदाबाजार में कोरोना के अधिकतर मामले ग्रामीण इलाकों से आ रहे हैं. गुरुवार को 622 नए मरीजों की पहचान की गई है. जिसके बाद कोरोना मरीजों का कुल आंकड़ा 37 हजार के पार पहुंच चुका है.

corona cases in baloda bazar
बलौदाबाजार में कोरोना मरीज

बलौदाबाजार: जिले में कोरोना का कहर जारी है. रोजाना संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है. जिले में कोरोना को नियंत्रित करने के लिए पिछले महीने की 11 अप्रैल से लॉकडाउन लगाया गया है, बावजूद इसके अभी भी कोरोना मामलों की रफ्तार कम नहीं हुई है. जिले में गुरुवार को कोरोना के 622 नए मरीजों की पहचान की गई है, साथ ही 10 लोगों की मौत भी हुई है. अब जिले में कोरोना मरीजों का कुल आंकड़ा 37 हजार के पार पहुंच चुका है. जिले में सबसे ज्यादा मरीज ग्रामीण क्षेत्रों में मिल रहे हैं. प्रशासन भी लगातार ग्रामीण इलाकों में कोरोना जांच और टीकाकरण के लिए जागरूकता अभियान चला रहा है.

दुर्ग में रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी करते हुए आरोपी गिरफ्तार

622 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि

बलौदाबाजार में गुरुवार को 3,913 लोगों की कोरोना जांच की गई. जिसमें 622 नए पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि की गई है, वहीं 257 लोग स्वस्थ भी हुए हैं. जिले में कोरोना मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 37 हजार 409 हो गई है. जिनमें से 31 हजार 425 लोग स्वस्थ हो चुके हैं. 5,625 एक्टिव कोरोना मरीज हैं, जिनका इलाज कोविड अस्पताल और होम आइसोलेशन में चल रहा है. जिले में गुरुवार को 10 मरीजों की मौत हुई है. जिसके बाद कुल मौतों की संख्या 359 तक पहुंच गई है.

कोरोना वैक्सीन पर गरियाबंद पुलिस ने बनाया जागरूकता वीडियो

ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण सबसे ज्यादा

ग्रामीण इलाकों में कोरोना का संक्रमण काफी ज्यादा है. कलेक्टर ने कोरोना की रोकथाम के लिए 34 गांवों के जनप्रतिनिधियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए चर्चा की. उन्होंने सभी से कहा कि कोरोना की लड़ाई में सबको एकजुट होकर काम करना पड़ेगा. ग्रामीणों को कोरोना से बचाव के लिए लॉकडाउन के नियमों का पालन करना पड़ेगा. ऐसा नहीं करने पर गांवों में कोरोना से संक्रमण की स्थिति भयावह हो जाएगी. कलेक्टर ने ग्रामीणों से वैक्सीन लगवाने की अपील की, साथ ही झोलाछाप डॉक्टरों से दूर रहने की सलाह दी.

जिले में गुरुवार को 4,586 लोगों का हुआ टीकाकरण

बलौदाबाजार में वैक्सीनेशन का काम तेजी से चल रहा है. जिले में 18 से 44 वर्ष के बीच 3,371 लोगों ने टीका लगवाया. वहीं फ्रंटलाइन, हेल्थ वर्कर्स और 45 साल से अधिक उम्र के लोगों का भी टीकाकरण किया जा रहा है. जिसे मिलाकर जिले में कुल 4,586 लोगों का टीकाकरण किया गया. वैक्सीनेशन में तेजी लाने के लिए जिला प्रशासन और भी नए टीकाकरण सेंटर खोलने पर विचार कर रही है, साथ ही जन जागरूकता के लिए तमाम विभाग के कर्मचारियों को आदेश दिया गया है कि सभी अपने असपास के लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details