छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Oct 15, 2020, 6:35 PM IST

ETV Bharat / state

कलेक्टर ने किया मॉडल स्कूल का औचक निरीक्षण, विद्यालय में जल्द शुरू होंगी ऑनलाइन क्लास

कलेक्टर ने मॉडल स्कूल के साइंस और कंप्यूटर लैब का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान शिक्षा विभाग और स्कूल के अधिकारियों से बातचीत भी की.

Collector inspecting the school
स्कूल का निरीक्षण करते कलेक्टर

बलौदाबाजार: राज्य शासन की महत्वाकांक्षी योजनाओं में से एक अंग्रेजी माध्यम स्कूल की तैयारियों के मद्देनजर कलेक्टर सुनील कुमार जैन ने मॉडल स्कूल का औचक निरीक्षण किया.

इस दौरान उन्होंने मनोहर दास वैष्णव शासकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय परिसर में जाकर तैयारियों में तेजी लाने के निर्देश जिला शिक्षा अधिकारी सीएस ध्रुव के साथ ही विभाग के अधिकारियों को दिए हैं. उन्होंने स्कूल में चल रहे निर्माण कार्य और क्लास के संचालन के संबंध में विस्तृत जानकारी ली है.

कंप्यूटर और साइंस लैब का निरीक्षण

कलेक्टर ने डिजिटल क्लास रूम, ग्रंथालय, कंप्यूटर और लैब का भी निरीक्षण किया. जिला शिक्षा अधिकारी सी एस धुव्र ने बताया कि शासन के निर्देशानुसार ऑनलाइन शिक्षा के लिए अस्थायी वर्चुअल क्लास की तैयारियों को पूरा करने के साथ ही पढ़ाई जारी है.

साइंस और कॉमर्स की क्लास होगी संचालित

जिला शिक्षा अधिकारी सी एस धुव्र ने बताया कि इस स्कूल में पहली से लेकर बाहरवीं तक की पढ़ाई होगी. बारहवीं में साइंस और कॉमर्स सब्जेक्ट की क्लास संचालित होंगी. उन्होंने आगे बताया कि अब तक क्लास में पहली से लेकर बाहरवीं तक एडमीशन के साथ ही शिक्षकों के चयन की प्रक्रिया भी शुरू की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details