छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

बालोदः सामूहिक विवाह में 72 जोड़े परिणय सूत्र में बंधे

बालोद के प्रशांत अग्रवाल स्टेडियम में मुख्यमंत्री कन्या विवाह का आयोजन किया गया. इसमें 72 जोड़े परिणय सूत्र में बंधे. कार्यक्रम में प्रदेश की महिला एवं बाल विकास मंत्री अनिला भेड़िया भी पहुंचीं.

By

Published : Mar 11, 2021, 6:31 PM IST

Mass wedding of 72 couples in Balod
72 जोड़ों की हुई सामूहिक शादी

बालोदःमुख्यमंत्री सामूहिक कन्या विवाह योजना के तहत गुरुवार को बालोद के प्रशात अग्रवाल स्टेडियम में 72 जोड़ों का विवाह सम्पन्न कराया गया. सभी नवविवाहित जोड़ों को आभूषण, कपड़े, बर्तन और घरेलू सामान वितरित किए गए. कार्यक्रम में नवविवाहित जोड़ो को आशीर्वाद देने के लिए प्रदेश की महिला एवं बाल विकास मंत्री अनिला भेड़िया पहुंचीं.

72 जोड़ों की हुई सामूहिक शादी

मंत्री अनिला भेड़िया ने कहा कि इस विवाह में सैकड़ों लोगों का आशीर्वाद वर-वधू को मिल रहा है. वर-वधू काफी किस्मत वाले हैं. घर में शादी होती तो शायद इतने बाराती और घर के सदस्य नहीं होते. लेकिन यहां पर एक अच्छी एकजुटता देखने को मिली है. हिंदू, मुस्लिम, सिख, ईसाई सभी धर्मों के विवाह एक मंच पर हो रहा है. उन्होंने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का आभार भी व्यक्त किया.

सरकार हर वर्ग के लिए कर रही काम

मंत्री अनिला भेड़िया ने कहा कि प्रदेश की भूपेश सरकार हर वर्ग के लिए काम कर रही है. मुख्यमंत्री कन्या विवाह के तहत 25 हजार रुपये की प्रोत्साहन राशि इसका परिणाम है. उन्होंने कहा कि प्रत्येक जिलों में इस तरह का आयोजन किया जाना है. लोगों में ऐसे आयोजनों को लेकर काफी उत्साह है. उन्होंने कहा कि पिछले साल कई सारे विवाह कोरोना संक्रमण के कारण रुक गए थे. लेकिन इस वर्ष हम भारी संख्या में आयोजन को करने की तैयारी में हैं. महिला एवं बाल विकास विभाग के अधिकारी, कर्मचारी, जिला प्रशासन भी पूरी सजगता से सामूहिक विवाह कार्यक्रम संपन्न कराने में जुटे हुए हैं.

विधायक ने दी बधाई

सभी नवविवाहित जोड़ों को बंजारी बालोद विधानसभा क्षेत्र की विधायक संगीता सिन्हा ने बधाई दी. उन्होंने कहा कि नवंदपति जोड़े जीवन की नई शुरुआत करने जा रहे हैं. इसमें शासन-प्रशासन का भी महत्वपूर्ण योगदान है.

कोंडागांव: बड़ेराजपुर में आयोजित सामूहिक विवाह में 253 जोड़े परिणय सूत्र में बंधे

72 जोड़ों का हुआ विवाह

महिला एवं बाल विकास विभाग ने बालोद शहर के सरयू प्रशांत अग्रवाल स्टेडियम में 72 जोड़ों का विवाह कराया. जहां महिला एवं बाल विकास विभाग ने दोनों पक्ष से आए परिवारों के लिए भोजन की भी व्यवस्था की थी. एक बड़े पंडाल के साथ इस कार्यक्रम का आयोजन हुआ. एक साथ शहर में सभी दूल्हों की बारात निकाली गई थी. इस सामूहिक विवाह की रौनक देखते ही बन रही थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details