छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

शहीद छगन कुलदीप की प्रतिमा का अनावरण

मंत्री ताम्रध्वज साहू ने नर्रा गांव में शहीद छगन कुलदीप की प्रतिमा का अनावरण किया. कार्यक्रम में शहीद के परिवार को भी सम्मानित किया गया.

By

Published : Jan 31, 2021, 9:06 PM IST

Updated : Jan 31, 2021, 9:42 PM IST

tamradhwaj sahu unveiled statue of chhagan kuldeep
शहीद छगन कुलदीप की प्रतिमा

बालोद: गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने रविवार को नर्रा गांव में शहीद छगन कुलदीप की प्रतिमा का अनावरण किया. उन्होंने शहीद की प्रतिमा का अनावरण कर उन्हें नमन किया और शहीद के परिवार को भी सम्मानित किया. शहीद छगन कुलदीप दंतेवाड़ा विधायक भीमा मंडावी की सुरक्षा में तैनात थे. नक्सली हमले में उनकी शहादत हुई थी.

शहीद छगन कुलदीप की प्रतिमा

कार्यक्रम के दौरान गृहमंत्री ने विधायक भीमा मंडावी का जिक्र करते हुए कहा कि छगन कुलदीप उनकी सुरक्षा में तैनात थे. उन्होंने बताया कि दंतेवाड़ा में हुए हमले के 1 महीने पहले ही भीमा मंडावी ने उनसे नई बुलेट प्रूफ गाड़ी की मांग की थी. विधायक की इस मांग पर मंत्री ने तत्काल आश्वासन दिया था कि उनको गाड़ी दी जाएगी. लेकिन जहां गाड़ी तैयार होती है वहां गाड़ी बनने में करीब 6 महीने का समय लगता है. लेकिन इससे पहले की गाड़ी आती इसी बीच यह दुखद घटना हो गई.

अनावरण करते मंत्री ताम्रध्वज साहू

पढ़ें:शहीद जवान सुकालू राम दुग्गा को दी गई श्रद्धांजलि

मिलती रहेगी देश सेवा की प्रेरणा

ताम्रध्वज साहू ने कहा कि हमारे जवान बरसात, ठंड और तेज गर्मी में खुद की जान की परवाह किए बिना देश की सुरक्षा के लिए समर्पित रहते हैं. तभी हम निश्चिंत रहते हैं. जवानों के साहस और पराक्रम की गाथाएं हमारे युवाओं को हमेशा प्रेरित करती रहेगी. महिला एवं बाल विकास मंत्री अनिला भेड़िया ने कहा कि ऐसे वीर सपूतों से युवाओं को हमेशा देश सेवा के लिए प्रेरणा मिलती रहेगी.

Last Updated : Jan 31, 2021, 9:42 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details