छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Mar 28, 2020, 12:36 PM IST

ETV Bharat / state

भोजन के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी, निराश्रितों के लिए पहुंचाया जा रहा खाना

कोविड-19 के कारण हुए लॉकडाउन के दौरान नगर पालिका अध्यक्ष ने भिक्षुकों और निराश्रितों के लिए मुफ्त खाने की व्यवस्था की है.

municipality providing food to the beggars
निराश्रित लोगों को मिल रहा भोजन

बालोद:लॉकडाउन के बीच नगरपालिका निराश्रितों, भिक्षुकों और गरीबों के लिए निःशुल्क भोजन की व्यवस्था कर रहा है. कई लोग घर में हैं, तो कई लोग अपने जीवनयापन के लिए संघर्ष कर रहे हैं, ऐसे में नगरपालिका इन्हें हरसंभव मदद मुहैया करा रहा है.

निराश्रित लोगों को मिल रहा भोजन

नगर पालिका अध्यक्ष ने इसके लिए वॉलिंटियर बनाए हैं और आश्रय स्थल पर उनके लिए भोजन बनाया जा रहा है. वॉलिंटियर जरूरतमंदों के बीच पहुंचकर दो वक्त का खाना दे रहे हैं.

भोजन के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी

नगर पालिका अध्यक्ष विकास चोपड़ा ने बताया कि एक हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया गया है. यदि ऐसा कोई व्यक्ति है जिसके पास जीवन यापन की समस्या है, तो इस नंबर पर फोन कर सकता है. अपने आस-पड़ोस के लोगों को भी इसकी जानकारी पहुंचा सकते हैं. लोकेशन के आधार पर उन्हें खाना पहुंचाकर दिया जा रहा है.

निराश्रित लोगों तक पहुंचा रहे खाना

आश्रय स्थल में नगर पालिका ने ये व्यवस्था दो दिन पहले की है. आश्रय स्थल से मिली जानकारी के अनुसार पहले दिन 14 थाली पार्सल गए और दूसरे दिन पहले दिन से भी अधिक भोजन पार्सल गए. जो सक्षम हैं वह अपना भोजन लेने स्वयं आ रहे हैं और जो सक्षम नहीं है, उन्हें उनके स्थान तक भोजन पहुंचाकर दिया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details